Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Weather News: पूर्वांचल में भारी बारिश का अलर्ट, 20 से अधिक जिलों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट

उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। गोरखपुर वाराणसी सहित 20 से अधिक जिलों में तेज बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। गोरखपुर के आधे जिले में जमकर बारिश हुई है वहीं आधे क्षेत्रों में अभी बारिश का इंतजार चल रहा है। खासकर गोरखपुर शहर में बारिश नहीं हो रही है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 06 Sep 2024 07:38 AM (IST)
Hero Image
लखनऊ में भी दो दिनों से बारिश हो रही है। जागरण

जागरण संवाददाता, लखनऊ। राजधानी समेत आसपास के क्षेत्र के अलावा पूर्वी यूपी में मौसम मेहरबान है। शुक्रवार और शनिवार को भी लखनऊ सहित पूर्वांचल के ज्यादातर इलाकों में माध्यम से भरी बरसात के पूर्वानुमान हैं। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो-तीन दिनों तक बरसात का सिलसिला जारी रहेगा।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, सितंबर माह में भी सामान्य से अधिक वर्षा के आसार हैं। फिलहाल, सप्ताह की शुरुआत अच्छी बारिश से हुई है।

इसे भी पढ़ें-देवरिया में जमीन की खरीद-बिक्री के लिए नए सर्किल रेट लागू, बस 31 गांवों का नहीं बढ़ा दाम

लखनऊ, बलरामपुर, श्रावस्ती, बाराबंकी, रायबरेली और अमेठी समेत प्रतापगढ़, प्रयागराज, देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर, बलिया, वाराणसी, झांसी और जालौन में तेज बारिश के साथ 25 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से हवा भी चलेगी। इस दौरान गर्मी और उम्र से राहत मिलेगी।

अगले तीन-चार दिनों तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य रहने के आसार हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक लखनऊ समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश की स्थिति ठीक रही है।

इसे भी पढ़ें-पोकर और रमी को लेकर हाई कोर्ट ने दिया बयान, बोले-'यह जुआ नहीं, कौशल का खेल है'

मानसून की विदाई महीने के अंत तक होगी। तब तक रुक रुककर बरसात होगी। शुक्रवार को सुबह से ही राजधानी में बारिश हुई और 10 बजे तक अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहा। शनिवार को भी पारा सामान्य रहेगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर