Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Weather News: लखनऊ समेत 20 जिलों में आज और कल भारी बारिश, IMD ने किया अलर्ट

यूपी के 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है जिसमें राजधानी लखनऊ भी शामिल है। मौसम विभाग (IMD) ने अगले दो-तीन दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। लखनऊ बलरामपुर श्रावस्ती बाराबंकी रायबरेली अमेठी प्रतापगढ़ प्रयागराज देवरिया कुशीनगर गोरखपुर बलिया वाराणसी झांसी और जालौन में तेज बारिश के साथ 25 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से हवा भी चलेगी।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 07 Sep 2024 07:32 AM (IST)
Hero Image
मौसम विभाग की मानें तो अगले दो-तीन दिनों तक बरसात का सिलसिला जारी रहेगा। जागरण

 जागरण संवाददाता, लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के सितंबर महीने में बारिश का लुका छिपी का खेल जारी है। इसमें राजधानी समेत आसपास के क्षेत्र के अलावा पूर्वी यूपी में मौसम मेहरबान है। शनिवार को लखनऊ सहित पूर्वांचल के ज्यादातर इलाकों में माध्यम से भरी बरसात के पूर्वानुमान हैं। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो-तीन दिनों तक बरसात का सिलसिला जारी रहेगा।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, सितंबर माह में भी सामान्य से अधिक वर्षा के आसार हैं। फिलहाल, सप्ताह की शुरुआत अच्छी बारिश से हुई है।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर में ग्राहक बनकर पहुंचे 'बंटी-बबली', नकली रख असली जेवर लेकर हुए फरार

उन्‍होंने कहा कि लखनऊ, बलरामपुर, श्रावस्ती, बाराबंकी, रायबरेली और अमेठी समेत प्रतापगढ़, प्रयागराज, देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर, बलिया, वाराणसी, झांसी और जालौन में तेज बारिश के साथ 25 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से हवा भी चलेगी। इस दौरान गर्मी और उम्र से राहत मिलेगी। अगले तीन-चार दिनों तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य रहने के आसार हैं।

इसे भी पढ़ें-सोनभद्र में फाइनेंस कंपनी ने जब्त की स्कूटी, आहत हुई छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान

उन्होंने बताया कि अभी तक लखनऊ समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश की स्थिति ठीक रही है। मानसून की विदाई मां के अंत तक होगी। तब तक रुक रुककर बरसात होगी। शुक्रवार को सुबह से ही राजधानी में बारिश हुई और 10 बजे तक अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहा। शनिवार को भी पारा सामान्य रहेगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर