Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Weather News: लखनऊ-आगरा सहित कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

UP Weather News Update Today उत्तर प्रदेश में अगले सात दिनों तक मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। लखनऊ आगरा सहित कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बरसात के साथ ही 30 से 50 किलोमीटर की गति से तेज हवा चलने की भी आशंका है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 18 Sep 2024 07:38 AM (IST)
Hero Image
कई जिलों में बारिश का इंतजार हो रहा है। जागरण

जागरण संवाददाता, लखनऊ। लखनऊ सहित प्रदेश में अगले सात दिनों तक मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। सोमवार को लखनऊ में शुरू हुई हल्की बरसात बुधवार सुबह तक चालू है। 21 सितंबर तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में गरज-चमक और बारिश की संभावना बनी रहेगी।

पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावना जताई गई है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ हिस्सों में बरसात के साथ ही 30 से 50 किलोमीटर की गति से तेज हवा चलने की भी आशंका जताई गई है।

मौसम विज्ञानी अतुल कुमार सिंह के अनुसार, उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान यागी के झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़ में पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। 15 सितंबर से पूर्वी उत्तर प्रदेश में यह सक्रिय है।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में लगेंगे 40 ट्रांसफार्मर, 25 हजार घरों को और अच्छी मिलेगी बिजली

इसके साथ ही 16 सितंबर से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मौसम को प्रभावित कर सकता है। इससे 18 सितंबर तक प्रदेश के दक्षिण हिस्से में भारी बरसात हो सकती है। इस दौरान प्रभावित क्षेत्रों में 30 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की आशंका है।

गोरखपुर में बुधवार को छिटपुट बादल छाए रहेंगे। वर्षा के आसार नहीं हैं। देवरिया और बस्ती में आसमान साफ रहने का पूर्वानुमान है।

वहीं आगरा में मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार को आंशिक बादल छाए रहेंगे। तेज वर्षा या गरज के साथ बौछार पड़ सकती हैं। तापमान में अधिक परिवर्तन देखने को नहीं मिलेगा।

इसे भी पढ़ें- नदी में मिला युवक का शव, थाने पहुंची प्रेमिका ने कहा- चचेरे भाई ने ली जान

पश्चिमी यूपी में बिगड़ेगा मौसम

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में 18 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में 16 से 18 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है, जबकि 20 और 21 सितंबर को मौसम सामान्य रहने की उम्मीद है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर