Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Weather News: 24 घंटे में तेजी से बदलेगा यूपी का मौसम, इन जिलों में IMD का अलर्ट, घने कोहरे के आगोश में आगरा

Weather Update News UP नौ को हल्की बारिश के आसार 10 जनवरी से बढ़ेगी ठंड और कई जिलों में घने कोहरे की चेतावनी है। कई दिनों से धूप न निकलने की वजह से ठंड ने लोगों को किया बेहाल l नौ जनवरी को राजधानी का मौसम एक बार फिर बदलेगा और हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। शनिवार को भी लखनऊ समेत कई जिलों में बूंदाबांदी हुई।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 07 Jan 2024 08:34 AM (IST)
Hero Image
UP Weather News: आज-कल बादलों की ओट से झांकेगी धूप, नौ को हल्की बारिश के आसार

जागरण संवाददाता, लखनऊ। मौसम विभाग ने लखनऊ समेत 55 जिलों में रविवार और सोमवार को घने कोहरे का अनुमान जताया है। सूर्य देव दो दिन बादलों की ओट से दर्शन देंगे। दोपहर 12 बजे के बाद हल्की धूप निकल सकती है। इस दौरान रात का तापमान 12 तो दिन का 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं। नौ जनवरी को हल्की बरसात की संभावनाएं हैं।

मौसम वैज्ञानिक मुहम्मद दानिश के मुताबिक, 10 जनवरी से मौसम काफी हद तक साफ रहने का अनुमान है, लेकिन ठंड से राहत मिलने की बजाय तापमान में गिरावट देखी जा सकती है। नौ जनवरी से मकर संक्रांति तक न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम 15 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण लखनऊ समेत प्रदेश के अन्य इलाकों में बरसात हुई है और आगे भी इसी वजह से बारिश के आसार हैं।

ये भी पढ़ेंः UP School Closed: लखनऊ में सोमवार से नहीं खुलेंगे आठवीं तक के स्कूल, डीएम ने आदेश किए जारी, शीतलहर के चलते फैसला

आगरा, इटावा, हमीरपुर, जालौन, झांसी, ललितपुर, अलीगढ़, बागपत, अमरोहा, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, सहारनपुर, शामली और महोबा आसपास के जिलों में अत्यधिक घना कोहरा के साथ शीतलहर का भी असर दिखेगा।

ये भी पढ़ेंः Meerut News: गुरुद्वारा साहिब परिसर में युवक की गोली मारकर हत्या से सनसनी, सीसीटीवी में कैद हुया हत्याकांड

यहां घने कोहरे की चेतावनी 

लखनऊ, हरदोई, जालौन, जौनपुर, झांसी, कन्नौज, कानपुर, कासगंज, कौशांबी, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, आगरा, अंबेडकरनगर, अमेठी, अमरोहा, औरैया, अयोध्या, आजमगढ़, बदायूं, बागपत, बहराइच, बलिया, बलरामपुर, बांदा, बाराबंकी, बरेली, बस्ती, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, फिरोजाबाद, गाजीपुर, गोंडा, गोरखपुर, हमीरपुर, ललितपुर में घने कोहरे की चेतावनी जारी की गई है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर