Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Weather Update: यूपी में मौसम का यू-टर्न, इन जिलों में बारिश के आसार; IMD ने जारी की चेतावनी

UP Weather Update उत्तर प्रदेश में मौसम एक बार फिर से करवट बदलने वाला है। मौसम विभाग ने यूपी के मौसम को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश देखने को मिलेगी। गौतमबुद्ध नगर बुलंदशहर अलीगढ़ बूंदाबांदी देखने को मिलेगी। बारिश के साथ-साथ वज्रपात को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Wed, 13 Mar 2024 05:05 PM (IST)
Hero Image
यूपी में मौसम का यू-टर्न, इन जिलों में बारिश के आसार

जागरण डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मौसम एक बार फिर से करवट बदलने वाला है। मौसम विभाग ने यूपी के मौसम को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है। इनमें सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद और हापुड़ में बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश देखने को मिलेगी। गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ बूंदाबांदी देखने को मिलेगी। वहीं मथुरा, हाथरस, बिजनौर, अमरोहा में बौछारें पड़ेगी। मुरादाबाद, रामपुर, बरेली और संभल में भी बारिश को लेकर विभाग ने चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही वज्रपात को लेकर भी अलर्ट किया गया है।

किसानों की बढ़ेगी समस्या

मौसम विभाग की ओर से जारी बारिश की चेतावनी से किसानों की टेंशन बढ़ गई है। गेहूं की फसल पूरी तरह से तैयार है और ऐसे में बारिश से किसानों को काफी नुकसान हो सकता है। इस मौसम की अपडेट को देखते हुए किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें देखने को मिल रही हैं।

यह भी पढ़ें: UP Lok Sabha Election 2024: राजनीति में रस घोलेगी गन्ने की मिठास, जानिए मुफ्त बिजली की पहल इस चुनाव में कितना डालेगी असर