Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Weather Update: यूपी में कोहरे के साथ गलन भरी ठंड, खतरनाक स्तर पर पहुंचा वायु प्रदूषण; जानें अपने शहर के मौसम का हाल

UP Weather लखनऊ में तापमान में भले बहुत अधिक बदलाव नहीं दिख रहा हो लेकिन वायु प्रदूषण का स्तर अभी भी खतरनाक स्तर पर है। एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) 296 रहा। आगे भी वायु प्रदूषण से लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है। रविवार तक एक्यूआइ 280 के पास रहने का अनुमान है। इसलिए विशेषज्ञों ने सांस के रोगियों को अपना विशेष ध्यान रखने की सलाह भी दी है।

By Jagran News Edited By: riya.pandey Updated: Fri, 22 Dec 2023 09:23 AM (IST)
Hero Image
यूपी में कोहरे के साथ गलन भरी ठंड

जागरण संवाददाता, लखनऊ। UP Weather Today: लखनऊ में दिन और रात के तापमान में अगले कुछ दिन तक बहुत अधिक बदलाव नहीं दिख रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, दिन में अधिकतम तापमान 22 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

शुक्रवार को रात में न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस रहेगा। इससे रात में थोड़ी ठंड बढ़ सकती है। हालांकि आगे न्यूनतम तापमान में वृद्धि हो सकती है। अगले पांच दिन तक न्यूनतम तापमान 11 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। शुक्रवार को बादल छाया रहेगा। इसकी वजह से सुबह ठंड रहेगी। रात में कोहरा रहेगा। शनिवार दिन में मौसम साफ रहेगा।

लखनऊ में 296 पहुंचा एक्यूआइ

राजधानी में तापमान में भले बहुत अधिक बदलाव नहीं दिख रहा हो, लेकिन वायु प्रदूषण का स्तर अभी भी खतरनाक स्तर पर है। लखनऊ में एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) 296 रहा। आगे भी वायु प्रदूषण से लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है। रविवार तक एक्यूआइ 280 के पास रहने का अनुमान है। इसलिए विशेषज्ञों ने सांस के रोगियों को अपना विशेष ध्यान रखने की सलाह भी दी है।

यह भी पढ़ें - Lucknow में PNB ATM का लॉक खोलकर 13 लाख रुपए की चोरी, पैसे डालने वाले कंपनी के चार कस्टोडियन कर्मी समेत पांच पर FIR

यह भी पढ़ें - UP के सैनिक स्कूल के स्वीमिंग पूल में छात्र की मौत के मामले में पुलिस ने चार्जशीट की दाखिल, पिता बोले- कोर्ट में दूंगा चुनौती

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर