Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Weather Update: धुंध के साथ होगी सुबह की शुरुआत, दिन में गर्म और रात में गुलाबी ठंडक का अहसास कराएगा मौसम

UP Weather Update News In Hindi दो नवंबर तक दिन में चढ़ेगा पारा रात में गुलाबी ठंड का अहसास होगा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की अपेक्षा पूर्वी उत्तर प्रदेश में बढ़ेगा पारा। ये मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है। विभाग का अनुमान है कि आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज हो सकता है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Mon, 23 Oct 2023 08:44 AM (IST)
Hero Image
UP Weather News: दो नवंबर तक दिन में चढ़ेगा पारा।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। रात में गुलाबी ठंड दस्तक दे चुकी है। रात का पारा अभी और गिरेगा। हालांकि दिन के समय आसमान साफ होने के कारण तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। मौसम विभाग के अनुसार दो नवंबर तक प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहेगा।

दो सप्ताह तक दिन के तापमान में जारी रहेगी बढ़ोत्तरी

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ विज्ञानी अतुल कुमार सिंह के अनुसार, अगले दो सप्ताह तक दिन के तापमान में बढ़ोतरी जारी रहेगी। अधिकतम तापमान पश्चिमी उत्तर प्रदेश की अपेक्षा पूर्वी यूपी में दो से तीन डिग्री अधिक रहेगा। वहीं, न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे गिरावट शुरू हो जाएगी।

ये भी पढ़ेंः Agra News: बंदूक थामने वाले डकैतों और गैंगस्टर के हाथों ने तराशे पत्थर, रद्दी और प्लास्टिक को दिया नया रूप

रात के पारे में देखी जा सकती है कमी

उत्तर-पश्चिमी हवाओं से प्रदेश में न्यूनतम पारा 12 से 15 डिग्री तक पहुंच सकता है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में प्रदूषण न होने के कारण सूर्य की किरणें सीधे पहुंच रही हैं। इस वजह से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है। इसी कारण से रात के पारे में भी कमी देखी जा सकती है।

ये भी पढ़ेंः Cop Transfer In Mathura: एसएसपी ने किया बड़ा फेरबदल, एसएसआइ के हाथ में दी बड़े थाने की कमान, देखिए किसे कहां मिली तैनाती

पश्चिमी यूपी में प्रदूषक और स्मोक के चलते वायुमंडल की ऊपरी सतह से गर्मी नीचे नहीं आ रही। इसलिए पूर्वी की अपेक्षा पश्चिमी यूपी में अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज होने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार, लखनऊ और आसपास के जिलों में सुबह के समय धुंध रह सकती है। दिन के समय प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहेगा।