Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Weather News: यूपी में आज कानपुर-गोरखपुर सहित कई जिलों में हो सकती है बरसात, पढ़ें आईएमडी का लेटेस्ट अपडेट

UP Weather News Update उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। लखनऊ और आसपास का पूर्वानुमान है कि आंशिक रूप से बादल छाए हरने के बाद एक दो बार गरज और चमक के साथ छींटे पड़ सकते हैं। शामली मुजफ्फरनगर के साथ ही सहारनपुर में अच्छी बरसात के आसार हैं। कानपुर में भी आज कुछ राहत मिल सकती है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 04 Sep 2024 08:35 AM (IST)
Hero Image
यूपी के कई जिलों में बारिश का इंतजार।

 डिजिटल डेस्क, लखनऊ। सितंबर के पहले सप्ताह में मौसम में तल्खी देखने को मिल रही है। प्रदेश के कई जिलों में तेज धूप नि​कलने से लोगों को उमस से परेशान होना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने आज और कल वेस्ट यूपी के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। वहीं गोरखपुर-कानुपर सहित अन्‍य प्रमुख शहरों में बारिश का अनुमान है।

आगरा में मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार को आंशिक बादल छाए रहेंगे। एक या अधिक बार वर्षा या गरज के साथ बूंदें पड़ सकती हैं। वहीं बरेली में मौसम साफ रहने का अनुमान है।

गोरखपुर में बुधवार को छिटपुट बादल छाए रहेंगे। कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी से लेकर हल्की वर्षा हो सकती है। देवरिया और बस्ती में भी बादल छाए रहने और कुछ स्थानों पर वर्षा होने का पूर्वानुमान है। वहीं कानपुर में हल्के बादलों के आने -जाने के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।

इसे भी पढ़ें-इटावा में अवैध संबंध के चलते पत्नी की धारदार हथियार से हत्या

अंबेडकर नगर जिले में नरेंद्रदेव कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी डा.अमरनाथ मिश्र ने कहा कि बुधवार को बादल छाए रहने के आसार हैं। कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी होने की संभावना है। वहीं अमेठी में कृषि विज्ञान केंद्र के अध्यक्ष डा. आरके आनंद के अनुसार बुधवार को हल्के बादल छाए रहने की संभावना है और कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती हैं।

सीतापुर में मौसम विशेषज्ञ के अनुसार बुधवार को भी धूप के साथ-साथ बदली भी रहेगी। उमस का सामना करना पड़ेगा।

मेरठ में उमस, रात में बरसात से राहत

मेरठ में मानसून सीजन में इस बार बरसात कई कई दिन के अंतराल पर हो रही है। मंगलवार को दोपहर में उमस भरी गर्मी ने लोगों को बेहाल किया। शाम चार बजे और उसके बाद देर शाम शहर के अलग - अलग भागों में अच्छी बरसात हुई।

सात सितंबर तक इसी तरह बरसात देखने को मिलेगी। अधिकतम तापमान 34.6 और न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार जिले में मौसम बादलों के बीच बारिश के आसार, धूप खिलेगी। इसके अलावा आर्द्रता 87 प्रतिशत रहेगी।

इसे भी पढ़ें- उप चुनाव से पहले फूलपुर को साधने आ रहे CM योगी

बागपत में बूंदाबांदी की संभावना है। तापमान में भी कमी आएगी। हवा की तीव्रता 15 से 20 किमी प्रति घंटा रहेगी। आर्द्रता 78 प्रतिशत रहने का अनुमान है। बुलंदशहर में बुधवार को आसमान में बादल छाएंगे। बरसात की संभावना भी बनी रहेगी। उमस का भी अहसास बना रहेगा। न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है।

वाराणसी में सामान्य रूप से बादल छाए रह सकते हैं। तापमान में थोड़ा अंतर हो सकता है। कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है। पुरवा हवा संग कभी धूप तो कभी छांव का सामना करना पड़ सकता है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर