Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी को मिलेगा चौथा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, BCCI उपाध्यक्ष कल करेंगे शिलान्यास; दो वर्ष में पूरा होगा निर्माण

उत्तर प्रदेश को चौथा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम मिलेगा। गाजियाबाद में बनने वाले इस स्टेडियम का शिलान्यास 10 मार्च को बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला करेंगे। यूपी में अभी कानपुर का ग्रीन पार्क और लखनऊ का इकाना स्टेडियम है। वहीं वाराणसी में स्टेडियम का निर्माण चल रहा है। ग्रीन पार्क प्रदेश सरकार के अधीन आता है जबकि इकाना स्टेडियम को पीपीपी माडल के तहत बनाया गया है।

By Jagran News Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 09 Mar 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
यूपी को मिलेगा चौथा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, BCCI उपाध्यक्ष कल करेंगे शिलान्यास। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश को चौथा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम मिलेगा। गाजियाबाद में बनने वाले इस स्टेडियम का शिलान्यास 10 मार्च को बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला करेंगे। यूपी में अभी कानपुर का ग्रीन पार्क और लखनऊ का इकाना स्टेडियम है।

वहीं, वाराणसी में स्टेडियम का निर्माण चल रहा है। ग्रीन पार्क प्रदेश सरकार के अधीन आता है, जबकि इकाना स्टेडियम को पीपीपी माडल के तहत बनाया गया है। वहीं वाराणसी में बन रहे स्टेडियम की जमीन राज्य सरकार ने दी है और उसका निर्माण उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) कर रहा है, लेकिन गाजियाबाद के राजनगर में बनने वाला यह पहला स्टेडियम होहा, जिसकी जमीन भी यूपीसीए की है और इसका निर्माण भी यूपीसीए करा रहा है।

सीएम योगी और अ‍मित शाह ने किया था भूमि पूजन

2019 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वर्ष लखनऊ ब्रेकि‍ंग सेरेमनी में इसका भूमि पूजन कर चुके थे। गाजियाबाद क्रिकेट एसोसिएशन के चेयरमैन राकेश मिश्रा ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में बताया, राजीव शुक्ला शिलान्यास करेंगे।

बतौर विशिष्ट अतिथि के तौर पर केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. वीके सि‍ंह उपस्थित रहेंगे। स्टेडियम का निर्माण कार्य दो वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा। 2026 में गाजियाबाद को इस स्टेडियम की सौगात मिलेगी, जिसकी लागत करीब 450 करोड़ आएगी। स्टेडियम में 55 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता होगी।

यह भी पढ़ें -

Agra News: महाशिवरात्रि पर उतारी ताजमहल की आरती, डमरू बजाकर किया शिव तांडव; तेजोमहल होने का किया दावा

Lok Sabha Elections 2024: अमेठी पर सस्पेंस बरकरार, वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी