Move to Jagran APP

योगी सरकार के राज्य मंत्री जसवंत सिंह सैनी भी अब नाराज, विभागीय बैठकों की सूचना न दिये जाने से क्षुब्ध

UP News यूपी सरकार के राज्य मंत्री जसवंत सिंह सैनी को शिकायत है कि उन्हें विभाग की बैठकों में न तो बुलाया जाता है और न ही उनकी जानकारी दी जाती है। यदि कभी जानकारी दी भी जाती है तो बैठक से कुछ घंटों पहले।

By Ajay JaiswalEdited By: Umesh TiwariUpdated: Sun, 30 Oct 2022 11:13 PM (IST)
Hero Image
Jaswant Singh Saini : बैठकों में न बुलाये जाने से राज्य मंत्री जसवंत सिंह सैनी नाराज।

UP News: लखनऊ, राज्य ब्यूरो। विभागीय अधिकारियों की उपेक्षा से जलशक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के औद्योगिक विकास राज्य मंत्री जसवंत सिंह सैनी (Jaswant Singh Saini) भी नाराज हैं। उनकी नाराजगी की वजह उन्हें विभागीय बैठकों में न बुलाया जाना है। अधिकारियों के रवैये से नाराज सैनी ने जब इसे लेकर अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त (आइआइडीसी) से अपनी आपत्ति जतायी तो उन्होंने विभागीय अधिकारियों को पत्र लिखकर औद्योगिक विकास मंत्री की अध्यक्षता में होने वाली हर बैठक में राज्य मंत्री को आमंत्रित करने का निर्देश दिया है।

विभाग की बैठकों की नहीं दी जाती जानकारी

यूपी सरकार के राज्य मंत्री जसवंत सिंह सैनी को शिकायत थी कि उन्हें विभाग की बैठकों में न तो बुलाया जाता है और न ही उनकी जानकारी दी जाती है। यदि कभी जानकारी दी भी जाती है तो बैठक से कुछ घंटों पहले। कई बार ऐसा होता है कि पहले से जानकारी न होने पर वह लखनऊ से बाहर होते हैं और चाह कर भी बैठक में शामिल नहीं हो पाते हैं।

औद्योगिक विकास आयुक्त से जताई नाराजगी

बीते दिनों औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी की अध्यक्षता में हुई बैठक की भी जब उन्हें जानकारी नहीं दी गई तो उनका सब्र टूट गया और उन्होंने आइआइडीसी को फोन कर इस पर अपनी नाराजगी जतायी। इस पर आइआइडीसी को विभागीय अधिकारी को पत्र भेजकर यह कहना पड़ा है कि औद्योगिक विकास मंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठकों में राज्य मंत्री को आमंत्रित नहीं किया जा रहा है। इस पर राज्य मंत्री ने अप्रसन्नता व्यक्त की है। भविष्य में औद्योगिक विकास मंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठकों में राज्य मंत्री को आमंत्रित किया जाना सुनिश्चित किया जाए।

राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने दे दिया था त्यागपत्र

गौरतलब है कि इससे पूर्व जलशक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने उन्हें काम न बांटे जाने और अधिकारियों द्वारा बैठकों के बारे में जानकारी न दिये जाने से नाराज होकर त्यागपत्र दे दिया था जिसे नामंजूर कर दिया गया था। मेरठ की हस्तिनापुर सीट से लगातार दूसरी बार विधायक चुने गए दिनेश खटीक को योगी सरकार 1.0 की तरह ही इस सरकार में भी राज्यमंत्री बनाया गया। उन्हें कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के साथ जलशक्ति विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई।

यह भी पढ़ें : किसानों व वनवासियों को राहत देगी योगी सरकार, आंवला, चिरौंजी, महुआ व लाख के लिए जरूरी नहीं होगा ट्रांजिट परमिट

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।