Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Govt : योगी सरकार मनरेगा श्रमिकों को देगी बड़ी सौगात, बकाया भुगतान के लिए मिलेंगे 200 करोड़ रुपए

ग्राम्य विकास आयुक्त ने सभी जिला कार्यक्रम समन्वयकों और जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सबसे पहले वित्तीय वर्ष 2023-24 के अर्ध कुशल एवं कुशल श्रमिकों का भुगतान किया जाए। भुगतान में कहीं भी अनियमितता नहीं होनी चाहिए। उन्‍होंने कहा क‍ि स्वयं सहायता समूहों की दीदियों द्वारा बनाए गए सिटीजन इनफार्मेशन बोर्ड और छोटी धनराशि के भुगतान जरूर किए जाएं। भुगतान में पहले आओ पहले पाओ का पालन किया जाए।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Sat, 23 Sep 2023 10:52 PM (IST)
Hero Image
मनरेगा श्रमिकों के बकाया भुगतान के लिए मिलेंगे 200 करोड़ रुपये।

लखनऊ, राज्‍य ब्‍यूरो। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार मनरेगा कार्यों के कुशल व अर्ध कुशल श्रमिकों के लंबित भुगतान के लिए 200 करोड़ रुपये की धनराशि देगी। इसमें 50 करोड़ रुपये 25 सितंबर व 150 करोड़ रुपये 27 सितंबर को दिए जाएंगे।

ग्राम्य विकास आयुक्त जीएस प्रियदर्शी ने सभी जिला कार्यक्रम समन्वयकों और जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सबसे पहले वित्तीय वर्ष 2023-24 के अर्ध कुशल एवं कुशल श्रमिकों का भुगतान किया जाए। भुगतान में कहीं भी अनियमितता नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: UP Govt: योगी सरकार का तोहफा, आठ लाख क‍िसानों को इस तरह मि‍लेगा फायदा; कृषि मंत्री ने दी जानकारी

उन्‍होंने कहा क‍ि स्वयं सहायता समूहों की दीदियों द्वारा बनाए गए सिटीजन इनफार्मेशन बोर्ड और छोटी धनराशि के भुगतान जरूर किए जाएं। भुगतान में पहले आओ पहले पाओ का पालन किया जाए।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने इस शहर के लोगों को दे दी बड़ी सौगात; 2.80 करोड़ से संवरेगा राजा चंद्रसेन का किला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें