Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: यूपी में देर रात तक क्यों खुले रहे बिजली घर? यह है कारण

UPPCL उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा चलाई जा रही एक मुश्त समाधान योजना (ओटीएस) को सफल बनाने के लिए अभियंताओं ने 31 दिसंबर को पूरी ताकत झोंक दी। देर रात तक राजधानी के सभी 26 खंड और सवा सौ से अधिक बिजली घर खुले रहे। बकाएदारों और बिजली चोरों को दिन भर चिह्नित करते हुए ओटीएस में पंजीकरण कराने का सिलसिला चलता रहा।

By Anshu Dixit Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 01 Jan 2024 09:17 AM (IST)
Hero Image
UPPCL: यूपी में देर रात तक क्यों खुले रहे बिजली घर? यह है कारण

जागरण संवाददाता, लखनऊ। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा चलाई जा रही एक मुश्त समाधान योजना (ओटीएस) को सफल बनाने के लिए अभियंताओं ने 31 दिसंबर को पूरी ताकत झोंक दी। देर रात तक राजधानी के सभी 26 खंड और सवा सौ से अधिक बिजली घर खुले रहे। बकाएदारों और बिजली चोरों को दिन भर चिह्नित करते हुए ओटीएस में पंजीकरण कराने का सिलसिला चलता रहा।

मोहनलालगंज में अधिशासी अभियंता घनश्याम त्रिपाठी, राजभवन में अधिशासी अभियंता एकेडी द्विवेदी, मुंशी पुलिया में एसके सिंह, गोमती नगर में सुबोध झा, एसडीओ अंकित द्विवेदी, विजय तिवारी सहित कई अभियंता अपने कर्मियों के साथ कैंप लगाए रहे।

मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के निदेशक वाणिज्य योगेश कुमार ने बताया कि सभी जिलों का डाटा देर रात तक संकलित किया जाएगा। वहीं एमडी भवानी सिंह खंगरौत वाट्सएप नंबर पर ओटीएस का पूरा ब्योरा लेते रहे। अभियंताओं के मुताबिक पचास फीसद से अधिक राजस्व ओटीएस में आ गया है।

एफआइ अस्पताल की बिजली कटी

एलडीए द्वारा हुसैनगंज में एफआइ अस्पताल को लेकर कार्रवाई चल रही है। इसी क्रम में यहां की बिजली भी हुसैनगंज खंड के अभियंताओं द्वारा काट दी गई है। एहतियात के तौर यह कार्रवाई की गई। बताया जा रहा है कि अगर फ्लैटों पर कार्रवाई होने का निर्णय होता है तो यहां की भी बिजली सुरक्षा कारणों से बिजली विभाग को काटनी होगी।

इसे भी पढ़ें: IAS Promotion: यूपी में 94 आइएएस अधिकारियों का प्रमोशन, देर रात जारी किए गए आदेश; देखें लिस्ट