Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: बिजली विभाग की बड़ी कार्रवाई, लखनऊ और अमेठी समेत 7 से ज्यादा जिलों में पकड़ी गई 90 किलोवाट बिजली चोरी

UPPCL उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बिजली चेकिंग अभियान चलाया गया। छापेमारी के दौरान कई उपभोक्ताओं के घरों में बिजली चोरी की घटना सामने आई। यह चोर कहीं कटिया लगाए हुए पकड़े गए तो कहीं मीटर बाईपास करके बिजली चोरी कर रहे थे। सभी के खिलाफ बिजली थानों में मुकदमे दर्ज करते हुए कनेक्शन काट दिए गए हैं।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 18 Aug 2024 07:57 PM (IST)
Hero Image
लखनऊ और अमेठी समेत कई जिलों में बिजली चोरी कर रहे लोगों के काटे गए कनेक्शन (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, लखनऊ। Electricity Department Action: बिजली विभाग की प्रवर्तन टीम और अभियंताओं ने मिलकर अलग-अलग स्थानों पर बिजली चोरी रोकने के लिए छापे मारे। छापों के दौरान 90 किलोवाट से अधिक की बिजली चोरी पकड़ी। यह चोर कहीं कटिया लगाए हुए पकड़े गए तो कहीं मीटर बाईपास करके बिजली चोरी कर रहे थे।

चौक के विक्टोरिया बिजली घर से संबंधित क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाया गया। यहां अवर अभियंता मुकुल कुमार यादव व उपखंड अधिकारी ने छापे मारे। छापे के दौरान 21 किलोवाट से अधिक की बिजली चोरी 12 उपभोक्ताओं के घरों में मिली।

बिजली थानों में मुकदमे दर्ज करते हुए कनेक्शन काटे

वहीं मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की अपर पुलिस अधीक्षक अंकिता सिंह के निर्देश पर लखनऊ सहित उन्नाव, अमेठी, बलरामपुर, बहराइच, बरेली में 70 किलोवाट से अधिक की बिजली चोरी पकड़ी गई।  सभी के खिलाफ बिजली थानों में मुकदमे दर्ज करते हुए कनेक्शन काट दिए गए हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर टीम ने उन्नाव के कटरा चौराहा, थाना बीघापुर में छापा मारकर उपभोक्ता दिनेश के घर में पांच किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी।

यह भी पढ़ें- सपा-कांग्रेस में सीट बंटवारे को लेकर फिर फंसेगा पेंच, राहुल गांधी कर सकते हैं पांच सीटों पर दावेदारी

सीधे खंभे से केबल जोड़कर बिजली का उपयोग

अमेठी में उपभोक्ता अंबा प्रसाद सिंह के घर में पोल से दूसरा केबल लगाकर बिजली का उपयोग करते हुए पाए गए। यहां भी पांच किलोवाट की चोरी मिली। यही उमा शंकर मौर्य के परिसर में मीटर ही गायब कर दिया और सीधे खंभे से केबल जोड़कर बिजली का उपयोग कर रहे थे।

आठ किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी। टीम ने बढईपुर मिश्रौली में उपभोक्ता श्रीपति के परिसर में कटिया लगाकर बिजली का उपयोग पाया। यहां भी छह किलोवाट की बिजली चोरी मिली।

यह भी पढ़ें- UPPCL: यूपी में महंगी या सस्ती होगी बिजली? विद्युत नियामक आयोग की राज्य सलाहकार समिति ने स्पष्ट किया रुख

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें