Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL के नाम से चल रहा फर्जी WhatsApp ग्रुप, फेक वेबसाइट तक बना दी; चपत लगने से पहले हो जाएं सावधान

यूपी में बिजली की समस्या के चलते उपभोक्ताओं की नजरें यूपीपीसीएल (UPPCL) पर बनी रहती हैं। इसका फायदा कुछ लोग उठा रहे हैं। यूपीपीसीएल के नाम से फर्जी वाट्सएप ग्रुप बना दिया गया है। फर्जी वेबसाइट भी चलाई जा रही है। उत्तर प्रदेश पावर कारपाेरेशन की ओर से बताया गया है कि उनके विभाग की आधिकारिक बेवसाइट uppcl.Org.in है ।

By Nishant Yadav Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 06 Aug 2024 05:49 PM (IST)
Hero Image
यूपीपीसीएल के नाम से चल रहा फर्जी वाट्सएप ग्रुप - जागरण ग्राफिक्स

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। कुछ लोगों ने यूपीपीसीएल के नाम से फर्जी वाट्सएप ग्रुप बना लिया है। साथ ही uppclmedia.in नाम से बेवसाइट भी चल रही है। उत्तर प्रदेश पावर कारपाेरेशन की ओर से बताया गया है कि उनके विभाग की आधिकारिक बेवसाइट uppcl.Org.in है।

साथ ही एक्स पर आइडी @ uppcllko और यूट्यूब चैनल uppcl consumer connect के नाम से संचालित हो रहा है। कारपोरेशन कोई भी वाट्सएप ग्रुप यूपीपीसीएल मीडिया के नाम से नहीं चला रहा है। इस तरह के फर्जी नाम के वाट्सएप ग्रुप से उपभोक्ताओं को भ्रम हो सकता है, साथ ही इसके दुरुपयोग की भी संभावना बन सकती है।

जर्जर व झुके खंभे बने आफत

यूपी में बिजली कटौती तो एक समस्या है ही, लेकिन जर्जर व झुके खंभे भी सिर दर्द बन गये हैं। श्रावस्ती में कई वार्डों में सड़क किनारे लगे बिजली के जर्जर व झुके खंभे दुर्घटना को दावत दे रहे हैं। नरगवासियों की शिकायत के बाद भी इन्हें बदला नहीं जा रहा है। इसके चलते कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। जिला मुख्यालय भिनगा में बिजली आपूर्ति के लिए लगाए गए कई खंभे जर्जर हो चुके है। कई स्थानों पर लगे खंभे झुक गए हैं।

अब ये खंभे दुर्घटना को दावत दे रहे हैं। इंटीग्रेटेड पावर डेवलपमेंट स्कीम के तहत जिला मुख्यालय भिनगा की बिजली व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए शासन की ओर से पांच करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। इसके बाद भी नगर की बिजली व्यवस्था सुदृढ़ नहीं हो सकी। नगर के आजाद नगर, तिलक नगर, खलवा बाजार व सिविल लाइन में कई जगहों पर सड़क किनारे लगे बिजली के खंभे जर्जर हो चुके हैं।

कई बार शिकायत करने के बाद भी बिजली विभाग के जिम्मेदार नहीं चेत रहे हैं। नगर के गोली, सगीर अहमद, अमित कुमार का कहना है कि झुके बिजली के पोल कभी भी बड़ी दुर्घटना का सबब बन सकते हैं। इन्हें बदलवाने की मांग कई बार विभाग से की गई, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता अश्वनी कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि नगर में जर्जर व झुके बिजली के खंभों का सर्वे कराकर शीघ्र ही बदल दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें - 

UPPCL: बिजली विभाग में होने वाला है बड़ा बदलाव, संविदाकर्मियों का होगा ट्रांसफर