Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: यूपी के लोगों के लिए खुशखबरी! रक्षाबंधन, जन्माष्टमी समेत 9 दिनों तक मिलेगी 24 घंटे बिजली; आदेश जारी

उत्तर प्रदेश में अगस्त माह में कई विशेष प्रायोजन है। इन्हें देखते हुए पावर कॉरपोरेशन ने नया आदेश जार किया है। इस माह स्वतंत्रता दिवस रक्षा बंधन जन्माष्टमी समेत पुलिस भर्ती की परीक्षा होनी है। इसके मद्देनजर बिजली आपूर्ति को लेकर जरूरी निर्देश दिए गए हैं। अगर किसी कारणवश स्थानीय फाल्ट होती है तो उसको तत्काल ठीक करने के लिए मानव संसाधन और उपकरण चिह्नित उपकेंद्रों पर रखी जाएं।

By Nishant Yadav Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 13 Aug 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
अगस्त में नौ दिन नहीं होगी बिजली कटौती

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस, रक्षा बंधन, जन्माष्टमी और पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान बिजली की कटौती नहीं की जाएगी। इसी माह नौ दिन पड़ने वाले इन विशेष दिवसों पर 24 घंटे बिजली की आपूर्ति करने के आदेश उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डॉ. आशीष गाेयल ने सभी डिस्काम के प्रबंध निदेशकों को दिए हैं।

अगस्त में इन तीन दिन नहीं होगी बिजली कटौती

डॉ. गाेयल ने अपने आदेश में कहा है कि स्वतंत्रता दिवस पर 15 अगस्त को, रक्षा बंधन पर 19 अगस्त को, जन्माष्टमी पर 26 और 27 अगस्त को बिजली की कटौती नहीं हाेगी।

वहीं, पुलिस भर्ती परीक्षा के दिन 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को बिना रुकावट के बिजली की आपूर्ति होगी। अगर किसी कारणवश स्थानीय फाल्ट होती है तो उसको तत्काल ठीक करने के लिए मानव संसाधन और उपकरण चिह्नित उपकेंद्रों पर रखी जाएं।

रोस्टर के अनुसार लगेगी अधिकारियों की ड्यूटी

जिला स्तर पर 24 घंटे कार्यरत कंट्रोल रूम में इस अवधि के दौरान सक्षम स्तर के अधिकारियों की ड्यूटी रोस्टर के अनुसार लगायी जाए। वितरण खंड को सेक्टर में विभाजित करते हुए सक्षम मानव संसाधन व उपकरण की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।

यह भी पढ़ें- 'खटाखट-फटाफट वाले हो गए गायब, चुनावी मौसम में आएंगे नजर', सीएम योगी का राहुल गांधी पर तंज

यह भी पढ़ें- Ration News: अगस्त माह के राशन पर अपडेट; 21 तक खाद्यान्न का मुफ्त वितरण, 48 जिलों में अंत्योदय कार्ड पर बाजरा भी मिलेगा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर