Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: बिजली से संबंधित सभी कार्यों की लगातार होगी थर्ड पार्टी जांच, कम‍ियां म‍िलने पर होगा एक्‍शन

यूपीपीसीएल अध्यक्ष ने शक्ति भवन में थर्ड पार्टी निरीक्षण में लगाई गई एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक में कहा कि कार्यों की गुणवत्ता में जीरो टालरेंस की नीति जारी रहेगी। जहां कमियां पाई जाएगी वहां जिम्मेदारी तय करते हुए कार्रवाई की जाएगी। उन्‍होंने ब‍िजली संबंधी ढांचागत विकास के लिए होने वाले सभी कार्यों की जांच के लिए लगातार थर्ड पार्टी निरीक्षण का निर्देश दिया है।

By Anand Mishra Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 19 Sep 2024 09:21 AM (IST)
Hero Image
ब‍िजली व‍िभाग के कार्यों में गुणवत्‍ता को लेकर कारपोरेशन के अध्‍यक्ष सख्‍त।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। यूपी पावर कारपोरेशन अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल ने विद्युत संबंधी ढांचागत विकास के लिए होने वाले सभी कार्यों की जांच के लिए लगातार थर्ड पार्टी निरीक्षण का निर्देश दिया है। बुधवार को शक्ति भवन में थर्ड पार्टी निरीक्षण में लगाई गई एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि कार्यों की गुणवत्ता में जीरो टालरेंस की नीति जारी रहेगी। जहां कमियां पाई जाएगी, वहां जिम्मेदारी तय करते हुए कार्रवाई की जाएगी।

अध्यक्ष ने कहा कि कार्य समाप्त होने के बाद पुरानी सामग्री की वापसी संबंधित भंडार केंद्र को किया जाना सुनिश्चित किया जाए और इस सामग्री को भंडार केंद्रों पर अलग स्थान पर रखने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि थर्ड पार्टी के द्वारा पाई गई कमियों का प्रस्तुतीकरण (फोटोग्राफ सहित) डिस्कॉम मुख्यालय पर कराया जाए और इससे वितरण अधिकारियों व कार्यदायी संस्थाओं को ऑनलाइन जोड़ा जाए।

प्रबंध निदेशक, मुख्य अभियंता (वितरण), अधीक्षण अभियंता (वितरण) और अधीक्षण अभियंता (निर्माण एवं कार्य) अपने-अपने स्तर से कार्यदायी संस्थाओं के साथ बैठक कर थर्ड पार्टी की रिपोर्ट के आधार पर संस्थाओं को निर्देशित करेंगे, जिससे उनके कार्यों में कमियां न पाई जाएं।

थर्ड पार्टी के द्वारा प्रेषित की गई न्यूनतम 100 रिपोर्टों का अध्ययन प्रबंध निदेशक डिस्काम द्वारा मुख्यालय के संबंधित अधिकारियों व निदेशक (तकनीकी) के साथ किया जाए। जहां गुणवत्ता में कमी पाई जाए उन क्षेत्रों के मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता से स्पष्टीकरण प्राप्त किया जाए। मुख्य अभियंता आगे अन्य अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही सुनिश्चित करें। बैठक में पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार, निदेशक वितरण ज्ञानेंद्रधर द्विवेदी सहित डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक, थर्ड पार्टी राइट्स, इर्डा, टीएल केरला तथा एनपीटीआइ आदि कंपनियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: UPPCL: कनेक्शन काटने पहुंची बिजली विभाग की टीम, लोगों ने कर दिया हंगामा; बुलानी पड़ी पुलिस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर