Move to Jagran APP

UPPCL News: बिजली उपभोक्ताओं को गलत बिल दिया तो…, पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष ने दी कार्रवाई की चेतावनी

लखनऊ स्थित शक्ति भवन में यूपीपीसीएल के अध्यक्ष डॉ. आशीष गोयल ने सोमवार को बिलिंग एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में उपभोक्ताओं की ओर से मिल रही शिकायतों की समीक्षा की गई। इस दौरान कॉरपोरेशन के अध्यक्ष ने बिजली बिल सही देने के निर्देश दिए। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि उपभोक्ताओं को गलत बिल दिया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Published: Tue, 02 Jul 2024 12:53 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 12:53 AM (IST)
कारपोरेशन अध्यक्ष ने बिलिंग एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) के अध्यक्ष डॉ. आशीष गोयल ने सोमवार को बिलिंग एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और मिल रही शिकायतों को लेकर उनके पेंच कसे। 

अध्यक्ष ने दो टूक कहा कि बिजली उपभोक्ताओं को शत-प्रतिशत रीडिंग का सही बिल दिया जाए। बिल समय पर वितरित हो और इसमें किसी भी तरह की लापरवाही न हो। उन्होंने कहा कि कई स्थानों पर ऐसा बिल दिया जा रहा है जो पठनीय नहीं है। ऐसे में प्रिंटर बदलकर तत्काल सही बिल देने की व्यवस्था की जाए। 

शक्ति भवन में आयोजित इस बैठक में गाजियाबाद प्रथम में बिलिंग व्यवस्था से असंतुष्ट होने पर अध्यक्ष ने मुख्य अभियंता-प्रथम को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए। वहीं नोएडा व मुजफ्फरनगर में शत-प्रतिशत बिलिंग की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए। 

बिजली बिल को लेकर उपभोक्ताओं की जो भी समस्याएं हैं, उनका प्राथमिकता पर समाधान किया जाए। बैठक में यूपीपीसीएल के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Bijli Bill : अब भारी भरकम बिजली बिल पर लगेगी लगाम, योगी सरकार करने जा रही है यह काम- इतने करोड़ होंगे खर्च

यह भी पढ़ें: यूपी में UPPCL ने चलाया नया अभियान, अब आपकी चौखट पर होगा बिजली समस्याओं का निदान; पढ़ें कैसे


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.