Move to Jagran APP

UPPCL : यूपी के लोगों को अब हर रोज मिलेगी 24 घंटे बिजली, सीएम योगी ने जारी कर दिए आदेश

UPPCL News in Hindi पावर आफिसर एसोसिएशन की रविवार को हुई प्रांतीय कार्य समिति की बैठक में दीपावली पर सुचारू विद्युत आपूर्ति का संकल्प लेेते हुए सभी पदाधिकारियों से सहयोग की अपेक्षा की गई। वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए बैठक में पदाधिकारी ने ब्रेकडाउन वाले क्षेत्रों पर जोर देते हुए अभियंताओं को आपूर्ति बनाए रखने के संबंध में जानकारी दी।

By Anand Mishra Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 27 Oct 2024 09:14 PM (IST)
Hero Image
15 नवंबर तक पूरे प्रदेश में नहीं होगी बिजली कटौती
राज्य ब्यूरो, जागरण, लखनऊ। प्रदेशवासियों को सोमवार से 15 नवंबर तक बिजली कटौती से नहीं जूझना पड़ेगा। त्योहारों के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने शहर से गांव तक 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति के इंतजाम किए हैं।

15 नवंबर तक पूरे प्रदेश में नहीं होगी बिजली कटौती

 

कारपोरेशन के अध्यक्ष डा. आशीष कुमार गोयल ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर धनतेरस, दीपावली, भैयादूज, छठ पूजा से लेकर 15 नवंबर तक प्रदेश को बिजली कटौती से मुक्त रखा जाएगा। गोयल ने बताया कि निर्बाध आपूर्ति के लिए बिजली की पर्याप्त उपलब्धता है। उन्होंने बताया कि अनुरक्षण का कार्य होने से कहीं भी लोकल फाल्ट नहीं होनी चाहिए। फिर भी अगर कहीं लोकल फाल्ट के चलते बिजली आपूर्ति ठप होती है तो फाल्ट को न्यूनतम समय में ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि सीएम योगी ने अफसरों को बिजली 24 घंटे देने के निर्देश दिए थे। 

गौरतलब है कि पूर्व के वर्षों में दीपावली के अवसर पर चार-पांच दिन ही प्रदेश बिजली कटौती से मुक्त रहता था लेकिन इस बार 19 दिनों तक निर्बाध बिजली आपूर्ति के पीछे विधानसभा की नौ सीटों का उपचुनाव भी माना जा रहा है। उपचुनाव वाली सीटों पर 13 नवंबर को मतदान होना है। विदित हो कि महानगर से लेकर जिला व मंडल मुख्यालय तो पहले से ही बिजली कटौती से मुक्त हैं लेकिन तहसील व नगर पंचायत वाले क्षेत्रों में 21.30 घंटे, बुंदेलखंड क्षेत्र में 20 घंटे जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे बिजली आपूर्ति का शेड्यूल रहा है।

पावर आफिसर एसोसिएशन का सुचारू विद्युत आपूर्ति का संकल्प

पावर आफिसर एसोसिएशन की रविवार को हुई प्रांतीय कार्य समिति की बैठक में दीपावली पर सुचारू विद्युत आपूर्ति का संकल्प लेेते हुए सभी पदाधिकारियों से सहयोग की अपेक्षा की गई। वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए बैठक में पदाधिकारी ने ब्रेकडाउन वाले क्षेत्रों पर जोर देते हुए अभियंताओं को आपूर्ति बनाए रखने के संबंध में जानकारी दी।

एसोसिएशन के कार्यवाहक अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा, महासचिव अनिल कुमार, सचिव आरपी केन, संगठन सचिव हरिश्चंद्र वर्मा, नंदलाल, सुशील कुमार, भजनलाल, अजय कुमार, सुभाष चंद्र ने कहा दीपावली पर पूरा प्रदेश जगमग रहे, इसमें बिजली विभाग के अभियंता, कार्मिकों व अधिकारियों की अहम भूमिका है। हमें अपनी भूमिका को पूरी कर्मठता के साथ सुनिश्चित करना है जिससे प्रदेशवासियों को बिजली की समस्या से न जूझना पड़े।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।