Move to Jagran APP

UPPCL: चेकिंग अभियान चलाकर बिजली विभाग ने वसूले 17 लाख, 87 बकाएदारों के तो मौके पर काट दिए कनेक्शन

यूपीपीसीएल ने बिजली चेकिंग अभियान चलाकर 17 लाख रुपये की वसूली की है। गोमती नगर के विराम खंड सहारा बाजार और ग्वारी गांव में 17 बकाएदारों के कनेक्शन काट दिए गए। अधीक्षण अभियंता आशीष सिन्हा के निर्देश पर चलाए गए अभियान में साढ़े पांच लाख से अधिक का राजस्व वसूला गया। वहीं 87 बकायेदारों के कनेक्शन मौके पर ही काट दिए गए।

By Anshu Dixit Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 10 Oct 2024 09:15 PM (IST)
Hero Image
गोमती नगर और चिनहट में चला बिजली चेकिंग अभियान - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। बिजली अभियंताओं ने बकाया वसूली के लिए गुरुवार को शहर के कई हिस्सों में बिजली चेकिंग अभियान चलाया। गोमती नगर के विराम खंड, सहारा बाजार व ग्वारी गांव में 17 बिजली के बकाएदारों के कनेक्शन काट दिए गए। अधीक्षण अभियंता आशीष सिन्हा के निर्देश पर चलाए गए अभियान में साढ़े पांच लाख से अधिक का राजस्व वसूला गया।

अधिशासी अभियंता धीरज ने बताया कि यह अभियान चलता रहेगा। वहीं चिनहट में अधिशासी अभियंता खालिद सिद्दीकी के निर्देश पर 87 बकायेदारों के कनेक्शन मौके पर ही काट दिए गए। यहां 102 उपभोक्ताओं ने 11.40 लाख रुपये बकाया जमा किया। दोनों खंडों में 17 लाख से अधिक राजस्व आया।

मीटर व सर्विस केबल उखाड़ा... 

विश्वास खंड के उपखंड अधिकारी शुभम सिंह, जेई रमेश सिंह की टीमों ने अभियान के दौरान ग्वारी गांव में कलावती के यहां जब जांच की तो उनके परिसर पर एक लाख तेरह हजार बकाया पाया। इनका मीटर व सर्विस केबल उखाड़ लिया गया। शुभम ने बताया कि देर शाम तक कुछ बकायेदारों ने अपना बकाया जमा कर दिया, जिस पर उनके कनेक्शन जुड़वा दिए गए।

वहीं चिनहट में 11 बिजली उपभोक्ताओं के खिलाफ बिजली चोरी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। जांच में 13 परिसर ऐसे मिले, जिनमें कनेक्शन आवासीय था, लेकिन उपयोग अन्य कार्यों में हो रहा था। 41 बिजली कनेक्शन स्थायी रूप से काट दिए गए और 16 उपभोक्ताओं के मीटर बदले गए।

बालापुर के लोगों को तीन दिन से नहीं मिली बिजली

वहीं, बालापुर में तीन दिन से बिजली आपूर्ति ठप है। नवरात्र में सजे पूजा पंडालों में जनरेटर से रोशनी की व्यवस्था की जा रही है। इसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। गांव के अभय, राम चंद्र, सुभम, संदीप और आदित्य ने बताया कि तीन दिन से बिजली नहीं आ रही है।

तीन दिन पहले प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक का नेटवर्क टावर अचानक गिर गया था। उसी दिन से बिजली आपूर्ति भी बाधित है। अवर अभियंता तुलसीपुर ग्रामीण दयाशंकर सिंह ने बताया कि बैंक का टावर अभी हटाया नहीं गया है। टावर के हटने के बाद ही बिजली आपूर्ति बहाल हो सकेगी।

ये भी पढ़ें - 

...तो बेसिक शिक्षा मंत्री ने करा दी रामनवमी की छुट्टी, गलती समझ में आने पर डिलीट करने दौड़े; अब नवमी पर अवकाश घोषित

UP CMO Transfer: यूपी के स्वास्थ्य विभाग में बड़ा फेरबदल, आठ अधिकारियों का तबादला; चार जिलों में नए सीएमओ तैनात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें