Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीएम योगी के साथ दिखे यूपी के दोनों डिप्टी सीएम, अनुपूरक बजट से पहले तस्वीर हुई वायरल

सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधान मंडल का मानसून सत्र शुरू होने से पहले सभी लोगों का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने कहा- प्रदेश की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए मानसून सत्र में पहला अनुपूरक बजट पेश होगा। योगी आदित्यनाथ के बदल में यूपी के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक मौजूद थे। यह फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

By Alok Mishra Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 29 Jul 2024 02:16 PM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान मंडल का मानसून सत्र शुरू होने से पहले सभी सदस्यों का स्वागत किया। कहा, हम सब जानते हैं कि उत्तर प्रदेश ने फरवरी माह में ही अपना बजट पास कर लिया था। प्रदेश की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए मानसून सत्र में पहला अनुपूरक बजट पेश होगा।

स्वाभाविक रूप से उत्तर प्रदेश आज देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर है। पिछले सात वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उप्र ने जिन ऊंचाइयों को प्राप्त किया वह अभूतपूर्व, अविस्मरणीय व अनुकरणीय है।

समस्या का समाधान करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध: योगी आदित्यनाथ

कहा, सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चले और प्रदेश के विकास के लिए सत्ता पक्ष व विपक्ष सभी का योगदान मिल सके। इसके लिए सभी सदस्यों से अपेक्षा करूंगा। खासकर विपक्षी सदस्यों से कहूंगा कि वे जिन भी रचनात्मक मुद्दों को उठाएंगे, प्रदेश के विकास व जनता से जुड़ी हर समस्या का समाधान करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। सदन का मंच उस चर्चा व परिचर्चा का विषय बने, इसके लिए हम पूरी तैयारी के साथ उसका जवाब देंगे। सरकार पूरी तत्परता से उसका जवाब देगी।

मुख्यमंत्री ने मानसून सत्र की कार्यवाही व विधायी कार्य सकुशल संपन्न हो सकें, इसके लिए सभी सदस्यों से सकारात्मक योगदान की अपील भी की। कहा कि यह पवित्र श्रावण मास है। श्रावण मास में एक तरफ शिवभक्तों की कांवड़ यात्रा है और दूसरी ओर जनता की सेवा के लिए निरंतर प्रयत्नशील हमारे जनप्रतिनिधि जनता के विकास से जुड़े जिन मुद्दों को सदन के मंच पर उठाएंगे, सरकार उन पर सकारात्मक बहस के लिए पूरी तरह से तैयार है।

पूरा विश्वास है कि मानसून सत्र में प्रदेश के विकास व जनकल्याण से जुड़ी अनुपूरक मांगों को एक सार्थक चर्चा का विषय बनाकर उसे व्यवस्थित रूप से आगे बढ़ाने में अपना योगदान देंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक, संसदीय कार्य व वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, संसदीय कार्य राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह व जसवंत सैनी भी उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: अफजाल अंसारी की रहेगी सांसदी या मिलेगी सजा? कृष्णानंद राय हत्याकांड में हाईकोर्ट आज सुनाएगा फैसला

इसे भी पढ़ें: 'शिव भक्ति के साथ-साथ आत्मानुशासन भी जरूरी', सीएम योगी की कांवड़ियों से अपील

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर