Move to Jagran APP

Uttar Pradesh News Bulletin: कारतूस कांड, 200 करोड़ की बरामदगी, अखिलेश-केशव का जुबानी वार, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

Uttar Pradesh News Bulletin Today 12 October- उत्तर प्रदेश आज कई घटनाक्रमों को लेकर चर्चा में रहा है। रामपुर का बहुचर्चित कारतूस कांड आज एक बार फिर सुर्खियों में आया है। वहीं पहले से सुर्खियों में चल रहे सपा प्रमुख अखिलेश यादव और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक दूसरे पर जुबानी हमला बोला है। UP News Bulletin के इस आर्टिकल में पढ़िए 12 October की दस बड़ी खबरें-

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Thu, 12 Oct 2023 09:07 PM (IST)
Hero Image
Uttar Pradesh News Bulletin Today 12 October- पढ़िए 12 October की दस बड़ी खबरें

ऑनलाइन डेस्क, लखनऊ। Uttar Pradesh News Bulletin Today 12 October - उत्तर प्रदेश आज कई घटनाक्रमों को लेकर चर्चा में रहा है। रामपुर का बहुचर्चित कारतूस कांड आज एक बार फिर सुर्खियों में आया है। वहीं, पहले से सुर्खियों में चल रहे सपा प्रमुख अखिलेश यादव और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक दूसरे पर जुबानी हमला बोला है। इसके अलावा, कानपुर में इत्र कारोबारी के घर से 200 करोड़ रुपये की बरामदगी मामले में अभियुक्तों की संख्या भी बढ़ाई गई है। इन सब के बीच कुछ मार्मिक घटनाएं भी सामने आई हैं। Uttar Pradesh News Bulletin के इस आर्टिकल में पढ़िए 12 October की दस बड़ी खबरें- 

Rampur Kartoos Kand: 13 साल पुराने कारतूस घोटाले में पुलिस, CRPF-PAC के 20 जवान दोषी, शुक्रवार को सजा एलान

एसटीएफ की टीम ने ज्वालानगर रेलवे क्रासिंग के पास घोटाले के सूत्रधार पीएसी से सेवानिवृत्त दारोगा यशोदा नंद को गिरफ्तार किया था। उसके साथ सीआरपीएफ के दो जवान विनोद पासवान और विनेश कुमार भी पकड़े गए थे। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

'नौटंकी करने गए थे अखिलेश', JPNIC के अंदर बिना अनुमति घुसने पर केशव मौर्य ने सपा अध्यक्ष पर बोला हमला

ड‍िप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि अखिलेश यादव को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती मनाने का नैतिक अधिकार नहीं है। वो कांग्रेस की गोद में बैठे हैं जिसने देश में आपातकाल थोपकर लोकतंत्र को खत्म करने का प्रयास किया। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

अखिलेश यादव बोले- भाजपा को हवा में उड़ाकर पूरी तरह से कर देंगे सफाया, कहा- कुछ बदला नहीं है

अखिलेश यादव ने कहा कि आम इंसान का अब भाजपा से मन भंग होता जा रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में महंगाई से आम इंसान परेशान है। थानों और कचहरी में आम इंसान की कोई सुनवाई नहीं होती है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Kanpur News : इत्र कारोबारी के घर से 200 करोड़ बरामदगी में यूपी पुलिस ने 13 लोगों को बनाया अभियुक्त

इत्र कारोबारी पियूष जैन के घर के दो सौ करोड़ रुपये बरामदगी में 13 और अभियुक्त बनाए गए हैं। डीजी डीआई अहमदाबाद ने विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुशील कुमार सिंह की कोर्ट में पूरक आरोप पत्र दाखिल किया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Bijli Vibhag : यूपी के इस जिले में चेकिंग करने गई बिजली टीम को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा; वीडियो हुआ वायरल

बिजली कर्मियों ने तार दिखाने की बात कही तो वह मना करने लगे। टीम ने तार देखने को दोबारा से कहा तो लोग गुस्सा हो गए और गाली-गलौज करने लगे। विरोध करने पर टीम को वहां मौजूद लोगों ने मारना-पीटना शुरू कर दिया। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

'संजय सिंह की जान को खतरा है, ईडी एनकाउंटर कराने की फिराक में है' इस AAP नेता के बयान से मची हलचल

महेंद्र सिंह ने कहा कि इतने दबाव के बावजूद संजय सिंह झुके नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हम पीएम मोदी की यातना का पैमाना देखना चाहते हैं। महेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार लाख दबाव बना ले लेकिन न आप नेता झुके हैं और न ही पार्टी के कार्यकर्ता पीछे हटने को तैयार हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलिस्तीनी आतंकियों के लिए चंदा मांग रहा था UP पुलिस का सिपाही, 'X' पर लोगों ने की शिकायत; जांच में जुटी एजेंसी

बरेली में तैनात सिपाही ने फिलिस्तीनी आतंकी संगठन के लिए चंदा मांगा है। अपने फेसबुक अकाउंट से उसने जानकारी साझा कर चंदे की मांग की है। मामले की जानकारी लोगों तक पहुंची तो एक्स अकाउंट पर सिपाही की प्रोफाइल व पोस्ट पेस्ट कर अधिकारियों से शिकायत की गई है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

'ये लो अंडा और ऑमलेट बना दो', इतना कहने के बाद हुआ कुछ ऐसा... मौत के आगोश में समा गए पत‍ि-पत्नी

वाराणसी में पति की डांट से गुस्साई पत्नी जान देने के लिए पंचक्रोशी रेलवे क्रासिंग की ओर भागी तो उसे बचाने पति भी दौड़ा पड़ा। रात में 8:35 बजे ट्रैक पर रफ्तार भर रही वाराणसी सिटी-बलिया पैसेंजर के बीच में महिला जा घुसी तो उसे बचाने में पति भी ट्रेन की चपेट में आ गया और दोनों की मौत मौत हो गई। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Unnao: माखी कांड पीड़ितोंं की सुरक्षा में लगे CRPF जवान की मौत, सुबह चारपाई पर बेसुध मिला शव

बिहार प्रांत के मुंगेर जिला के धरहरा क्षेत्र के शिवकुंड गांव निवासी अशोक कुमार वर्ष 1999 में सीआरपीएफ में कांस्टेबल पद भर्ती हुए थे। पदोन्नति पर हेड कांस्टेबल (हवलदार) हो गए थे। वह रामपुर जिला की 239 बटालियन का हिस्सा थे। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Lakhimpur Kheri: दुष्कर्म की कोशिश में हुई थी नाबालिग छात्रा की हत्या, मुठभेड़ में आरोपित गिरफ्तार; लगी गोली

लखीमपुर में नाबालिग छात्रा की हत्या की घटना का पुलिस ने गुरुवार को राजफाश कर दिया। पुलिस ने घटना के आरोपित युवक को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में आरोपित के पैर में पुलिस की गोली लगी है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।