Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्तरकाशी टनल हादसा: CM योगी ने लखनऊ में सिलक्यारा सुरंग से रेस्‍क्‍यू क‍िए गए 8 कर्मवीरों से की मुलाकात, द‍िए तोहफे

Uttarakhand Tunnel Collapse सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिक अब पूरी स्वस्थ होकर अपने-अपने घरों को रवाना हो गए हैं। इन 41 श्रमिकों में देश के कई राज्यों के मजदूर शामिल हैं। उत्तर प्रदेश के मजदूर भी उत्तरकाशी सुरंग हादसे में फंसे थे। शुक्रवार को यूपी के रहने वाले 8 मजदूर लखनऊ पहुंचे। लखनऊ में श्रमिकों से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुलाकात की।

By AgencyEdited By: Swati SinghUpdated: Fri, 01 Dec 2023 01:02 PM (IST)
Hero Image
UP News: सिलक्यारा टनल, उत्तराखण्ड से उत्तर प्रदेश के श्रमिकों की सकुशल वापसी के बाद सीएम योगी ने की मुलाकात

एजेंसी, लखनऊ। चारधाम ऑल वेदर रोड परियोजना की सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिक अब पूरी स्वस्थ होकर अपने-अपने घरों को रवाना हो गए हैं। इन 41 श्रमिकों में देश के कई राज्यों के मजदूर शामिल हैं। उत्तर प्रदेश के मजदूर भी उत्तरकाशी सुरंग हादसे में फंसे थे। शुक्रवार को यूपी के रहने वाले 8 मजदूर लखनऊ पहुंचे। लखनऊ में श्रमिकों से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुलाकात की।

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने सिल्क्यारा टनल से सकुशल लौटे श्रमिकों से भेंट कर संवाद किया। सीएम योगी ने श्रमिकों के संघर्ष की दास्तांं भी सुनी। कैसे 17 द‍िनों तक सुरंग के अंदर रहकर उनका समय गुजरा और इस दौरान उन्‍हें क‍िन द‍िक्‍कतों का सामना करना पड़ा। मुलाकात के बाद सीएम योगी ने सभी श्रमिकों की प्रशंसा की तथा उपहार देकर सम्मानित किया।

अपने राज्य पहुंचे सभी श्रमिकों के चेहरे पर मुस्कान देखने को मिली। सभी श्रमिक फिलहाल लखनऊ में हैं और घर जाने से पहले इनसे सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुलाकात करेंगे।

41 workers who were trapped in the Silkyara tunnel from November 12 were rescued on November 28 pic.twitter.com/XyenEJjHQW— ANI (@ANI) December 1, 2023

हमें कोई परेशानी नहीं है

लखनऊ पहुंचे 8 श्रमिकों में से एक संतोष कुमार ने मीडिया से बात करते हुए अपनी खुशी जाहिर की। संतोष कुमार ने कहा कि हम अच्छा महसूस कर रहे हैं, हमें कोई परेशानी नहीं हो रही है। हम आज सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे और हम बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं।

सीएम से मिलना सपने जैसा

एक और श्रमिक मंजीत ने कहा कि मुझे बहुत खुशी हो रही है, हम सीएम से मिलेंगे, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं सीएम से मिल पाऊंगा, सपने में भी नहीं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें