Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucknow University : इस तारीख को होगी शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा, एग्जाम हॉल में इन चीजों के प्रयोग पर लगी रोक- देखें पूरी लिस्ट

Lucknow University लवि ने सहायक एसोसिएट व प्रोफेसर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन लिए थे। अब व्यवसाय प्रशासन विभाग प्रबंधन विज्ञान संस्थान वाणिज्य विभाग एम.बी.ए (वित्त और लेखा) योग विभाग पत्रकारिता और जनसंचार विभाग फोरेंसिक विज्ञान विभाग फार्मास्युटिकल रसायन विज्ञान विभाग इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संकाय में सहायक प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा होगी।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 29 Dec 2023 03:39 PM (IST)
Hero Image
Lucknow University : इस तारीख को होगी शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा

जासं, लखनऊ : लखनऊ विश्वविद्यालय सात विभागों में सहायक प्रोफेसरों की भर्ती के लिए आए आवेदन पत्रों की शार्ट-लिस्टिंग के बाद योग्य अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा 14 जनवरी को जानकीपुरम स्थित द्वितीय परिसर में आयोजित करेगा। प्रश्न पत्र में एक-एक अंक के 40 बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे। परीक्षा नियंत्रक की ओर से इसके विस्तृत निर्देश वेबसाइट पर जारी किए गए हैं। अभ्यर्थियों को स्थान और समय का विवरण प्रवेश पत्र के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

लवि ने सहायक, एसोसिएट व प्रोफेसर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन लिए थे। अब व्यवसाय प्रशासन विभाग, प्रबंधन विज्ञान संस्थान, वाणिज्य विभाग एम.बी.ए (वित्त और लेखा), योग विभाग, पत्रकारिता और जनसंचार विभाग, फोरेंसिक विज्ञान विभाग, फार्मास्युटिकल रसायन विज्ञान विभाग, इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संकाय में सहायक प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा होगी।

मोबाइल लाने पर रोक : लिखित परीक्षा में ओएमआर शीट को नीले/काले बाल पॉइंट पेन से भरना होगा। व्हाइटनर का उपयोग करने की अनुमति नहीं होगी। कैलकुलेटर, मोबाइल, लॉग टेबल या किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के उपयोग की अनुमति नहीं दी जाएगी।

ये लाना जरूरी : अभ्यर्थियों को अपना फोटो आईडी कार्ड व एडमिट कार्ड लेना आना होगा। एडमिट कार्ड परीक्षा के 48 घंटे पहले भर्ती पोर्टल पर अभ्यर्थियों के लागिन के माध्यम से डाउनलोड किए जा सकेंगे। अभ्यर्थी भर्ती पोर्टल पर अपनी पात्रता की स्थिति की जांच कर सकते हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर