Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vande Bharat Train: गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत का इस शहर तक होगा विस्‍तार, PM मोदी दिखाएंगे झंडी

गोरखपुर से अयोध्या होकर लखनऊ तक आने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का विस्तार प्रयागराज तक होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 मार्च को वीडियो कांफ्रेंसिंग से गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस का विस्तार प्रयागराज तक करने के लिए झंडी दिखाएंगे। इसके नियमित संचालन की नोटिफिकेशन रेलवे बोर्ड जल्द ही जारी करेगा। प्रधानमंत्री देहरादून से लखनऊ जंक्शन और पटना-गोमतीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस का भी शुभारंभ करेंगे।

By Nishant Yadav Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 11 Mar 2024 05:52 AM (IST)
Hero Image
Vande Bharat Train: गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत का इस शहर तक होगा विस्‍तार, PM मोदी दिखाएंगे झंडी। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, लखनऊ। गोरखपुर से अयोध्या होकर लखनऊ तक आने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का विस्तार प्रयागराज तक होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 मार्च को वीडियो कांफ्रेंसिंग से गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस का विस्तार प्रयागराज तक करने के लिए झंडी दिखाएंगे।

इसके नियमित संचालन की नोटिफिकेशन रेलवे बोर्ड जल्द ही जारी करेगा। प्रधानमंत्री देहरादून से लखनऊ जंक्शन और पटना-गोमतीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस का भी शुभारंभ करेंगे। उत्तर और पूर्वोत्तर रेलवे की कई योजनाओं का वह लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। 

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम सचिन्द्र मोहन शर्मा ने बताया कि चारबाग स्टेशन के रेस्टोरेंट आन कोच सहित कई योजनाओं का वह लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

वहीं, पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम आदित्य कुमार ने बताया कि लखनऊ जंक्शन व गोरखपुर स्टेशन पर दो जन औषधि केंद्र खोले जाएंगे। वहीं, नकहा जंगल व सहजनवां में गतिशक्ति टर्मिनल, फरधान में एक गुड्स शेड, गोमतीनगर में रेल कोच रेस्टोरेंट, लखनऊ जंक्शन, बादशाहनगर, ऐशबाग में वन स्टेशन, वन प्रोडक्ट का शुभारंभ करेंगे।

यह भी पढ़ें -

भाजपा में उभरते गतिरोध से कांग्रेस में बढ़ रहे दावेदार, नए सिरे से संभावनाएं तलाशने आगरा पहुंच रहे पूर्व सांसद राज बब्बर

दोस्त की थार लेकर आया था आरोपी ठेकेदार, डीजे पर मनपसंद गाना बजाने को लेकर हुआ विवाद चढ़ा दी कार