Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'चल संन्यासी मंदिर में' और 'मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम', विधानसभा में राजभर-अखिलेश के बीच चले जुबानी तीर

विधान सभा में बाढ़ व सूखा को लेकर चल रही चर्चा में सत्ता पक्ष व विपक्ष में आरोप-प्रत्यारोप के बीच शुक्रवार को हंसी-मजाक व व्यंग्य भी खूब हुआ। चल सन्यासी मंदिर में... गाने की लाइनें सुनाई गईं तो इसके जवाब में मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है... गाना गाया गया। इस दौरान दोनों पक्षों की तरफ से जमकर ठहाके लगे।

By Shobhit SrivastavaEdited By: Nitesh SrivastavaUpdated: Fri, 11 Aug 2023 07:08 PM (IST)
Hero Image
विधानसभा में राजभर और अखिलेश के बीच जमकर चले व्यंग्य बाण

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : विधान सभा में बाढ़ व सूखा को लेकर चल रही चर्चा में सत्ता पक्ष व विपक्ष में आरोप-प्रत्यारोप के बीच शुक्रवार को हंसी-मजाक व व्यंग्य भी खूब हुआ। 'चल सन्यासी मंदिर में...' गाने की लाइनें सुनाई गईं तो इसके जवाब में 'मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है...' गाना गाया गया।

दरअसल, नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव 'PDA' (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) को लेकर मुख्यमंत्री योगी पर जिस समय हमला कर रहे थे उसी समय उन्होंने सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर का जिक्र किया। कहा कि हमारे एक साथी थे, जिन्होंने अब अपना 'आर्बिट' बदल लिया है।

अखिलेश के इतना बोलते ही सदन में सब हंस पड़े। उन्होंने कहा कि महोदय हमारे एक साथी थे जो हमें यही बताते थे कि गोरखपुर की भर्ती में क्या हुआ, बांदा में क्या हुआ...।

चुनाव प्रचार के दौरान जब हम इनके साथ मंच पर जाते थे तो ये हमेशा एक ही गाना गाते थे...'चल संन्यासी मंदिर में...' इसके बाद अखिलेश बोले मैंने गाने की पहली लाइन सुना दी है अब मैं बैठ जाता हूं ताकि राजभर इसकी अगली लाइन सुना दें।

ओम प्रकाश राजभर उठे और सपा अध्यक्ष को 'मेरे अंगने में तुम्हारा क्या का काम है...' गाना गाकर जवाब दिया। इस पर सदन में फिर ठहाका लगा।

अखिलेश ने फिर चुटकी ली और कहा ओम प्रकाश राजभर जब सरकार में मंत्री बनने की शपथ लेने गए, तो नेता सदन (योगी आदित्यनाथ) ने उन्हें 'मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है...' गाना सुना दिया।

अखिलेश के इस जवाब से फिर पूरे सदन में जोर से ठहाके लगे। विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना भी अपनी हंसी रोक नहीं पाए। सीएम योगी भी इस दौरान मुस्कुराते दिखाई दिए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें