Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रौबदार मूंछें भी बनीं यूपी के DGP की पहचान, उपराष्ट्रपति बोले- प्रशांत कुमार ने 'नत्थू लाल' को दे दी चुनौती

उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार का नाम ही अपराधियों में खौफ पैदा करने के लिए काफी है। लेकिन अब उनकी रौबदार मूंछे भी अलग पहचान बनी है। उपराष्ट्रपति जगदीप धनगढ़ ने डीजीपी प्रशांत कुमार की बड़ी व घनी मूंछों की प्रशंसा अलग ही अंदाज में की जिसका वीडियो खूब प्रसारित हो रहा है। पुलिस विभाग में भी डीजीपी की मूंछों को लेकर खूब चर्चाएं हो रही हैं।

By Alok Mishra Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 28 Jul 2024 08:43 AM (IST)
Hero Image
यूपी के DGP प्रशांत कुमार (फाइल फोटो) यूपी पुलिस

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। माफिया व अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई के कड़े निर्णयों के साथ ही डीजीपी प्रशांत कुमार ने अपनी राैबदार मूंछों से भी अलग पहचान बनाई है। उपराष्ट्रपति जगदीप धनगढ़ ने डीजीपी प्रशांत कुमार की बड़ी व घनी मूंछों की प्रशंसा अलग ही अंदाज में की, जिसका वीडियो खूब प्रसारित हो रहा है। पुलिस विभाग में भी डीजीपी की मूंछों को लेकर खूब चर्चाएं हो रही हैं।

दिल्ली स्थित हंसराज महाविद्यालय के 77वें स्थापना दिवस समारोह में शुक्रवार को डीजीपी प्रशांत कुमार को महात्मा हंसराज गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया था।

उपराष्ट्रपति ने जगदीप धनखड़ की तारीफ

समारोह के मुख्य अतिथि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अपने संंबोधन में डीजीपी प्रशांत कुमार की कार्यशैली की प्रशंसा किए जाने के साथ ही उनकी रौबदार मूंछाें का जिक्र भी किया। कहा, 'अमिताभ बच्चन जी का एक डायलाग है कि मूंछों हो तो नत्थू लाल जैसी। तो प्रशांत जी ने नत्थू लाल जी काे चुनाैती दे दी है।'

उपराष्ट्रपति ने कहा कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश का डीजीपी होना अत्यंत चुनौतीपूर्ण है। प्रशांत कुमार का पूरा कार्यकाल उपलब्धियों से भरा रहा है। जनवरी में उप्र के डीजीपी बनाए प्रशांत कुमार ने लगभग आठ वर्ष पूर्व अपनी मूंछों का अंदाज बदला था। एडीजी मेरठ जोन के पद पर तैनात रहने के दौरान वह अपनी बड़ी मूंछों और कुख्यात अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर काफी चर्चा में रहे थे। इसके बाद उन्हें एडीजी कानून-व्यवस्था की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

इसे भी पढ़ें: सपा विधानमंडल दल की बैठक आज, अखिलेश कर सकते हैं नेता प्रतिपक्ष की घोषणा; रेस में ये नाम सबसे आगे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर