Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucknow Delivery boy: लखनऊ में डिलिवरी ब्वाय का वीडियो वायरल, दूसरे पक्ष ने भी दी तहरीर

उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जोमैटो के डिलिवरी ब्वाय की जाति पूछकर पीटने और मुंह पर थूकने के मामले में सोमवार को उसका वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में उसने खाना आर्डर करने वाले अजय सिंह और उनके घरवालों पर आरोप लगाया है।

By Anurag GuptaEdited By: Updated: Tue, 21 Jun 2022 06:45 AM (IST)
Hero Image
जोमैटो के डिलिवरी ब्वाय से खाना मंगाकर जाति पूछने और मुंह पर थूंकने का मामला।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। आशियाना सेक्टर एच में जोमैटो के डिलिवरी ब्वाय विनीत रावत की जाति पूछकर पीटने और मुंह पर थूकने के मामले में सोमवार को उसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो में उसने खाना आर्डर करने वाले अजय सिंह और उनके घरवालों पर पिटाई मारपीट का आरोप लगाया है। वहीं, अजय सिंह के घर पर खाना बनाने वाले विवेक शुक्ला और आरती रावत ने डिलिवरी ब्वाय पर मारपीट और गाली-गलौज का आरोप लगाते हुए एसीपी कैंट को प्रार्थनापत्र दिया है। पुलिस इस विवेक शुक्ला के भी आरोपों की जांच कर रही है।

अजय सिंह के घर खाना बनाने वाले विवेक शुक्ला और आरती रावत ने एसीपी को डिलिवरी ब्वाय विनीत रावत के खिलाफ तहरीर दी। दोनों के मुताबिक वह कई साल से अजय सिंह के घर खाना बना रहे हैं। शनिवार की रात अजय ने खाना आर्डर किया। विनीत डिलीवरी लेकर घंटे भर बाद पहुंचा। जबकि रास्ता 10 मिनट का है। आरती खाने का पैकेट लेने गेट पर पहुंची। विनीत ने उसे देने से मना कर दिया उसने कहा कि वह आर्डर देने वाले को रिसीव कराएगा।

इस बीच अजय के छोटे भाई अभय सिंह भी आ गए। उन्होंने गाड़ी पोर्टिको में खड़ी की। अभय पान खा रहे थे। उन्होंने थूंका तो छींटे विनीत की स्कूटी पर पड़ गई। इस पर वह गाली-गलौज करने लगा। विरोध पर झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी दी। शोर सुनकर आस पड़ोस के लोग आ गए। उन्होंने भी डिलीवरी ब्वाय विनीत की अभद्रता देखी तो विरोध किया। इसके बाद कंट्रोल रूम को सूचना दे दी। कंट्रोल रूम की सूचना पर पुलिस पहुंची तो स्थानीय लोगों ने भी डिलीवरी ब्वाय की ही गलती बताई। विवेक शुक्ला का आरोप है कि उसने झूठी तहरीर देकर अजय सिंह, अभय सिंह और अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर फंसा दिया।

सोमवार को जोमैटो ब्वाय विनीत रावत ने इंटरनेट मीडिया पर वीडियो जारी किया। उसने वीडियो में कहा कि अभय ने उससे उसकी जाति पूछी। इसके बाद गाली-गलौज कर खाना लेने से मना कर दिया। पीटा और फिर मुंह पर थूंक दिया। एसीपी अर्चना सिंह ने बताया कि विनीत की तहरीर पर अजय, अभय समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। वहीं, अन्य विवेक शुक्ला के प्रार्थनापत्र को भी जांच में शामिल कर लिया गया है। जांच की जा रही है।

बयान दर्ज कराने नहीं पहुंचा विनीत : इंस्पेक्टर दीपक कुमार पांडेय ने बताया कि एसीपी ने विनीत को बयान दर्ज कराने के लिए आफिस बुलाया था। उसे कई बार फोन भी किया गया। सोमवार शाम तक वह बयान दर्ज कराने नहीं पहुंचा था।

यह है मामला : आशियाना के मोहम्मदी गांव में रहने वाले जोमैटो के डिलिवरी ब्वाय विनीत रावत खाने का आर्डर लेकर अजय सिंह के घर पहुंचे थे। विनीत के मुताबिक अजय सिंह ने उनसे जाति पूछी और इसके बाद गाली-गलौज कर खाना लेने से मना कर दिया। विरोध पर अजय सिंह उनके भाई अभय सिंह समेत 12-14 लोगों ने जमकर पीटा। अजय सिंह ने मुंह पर थूंक दिया था और गाड़ी की चाबी भी निकाल ली थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर