Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में बुरे फंसे कई बिजली चोर, कटिया लगाकर कर रहे थे चोरी; विजिलेंस की छापेमारी में खुल गई पोल

मध्यंचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की अपर पुलिस अधीक्षक अंकिता सिंह के नेतृत्व में लखनऊ सीतापुर अमेठी बाराबंकी और बरेली में बिजली चोरी के खिलाफ छापेमारी की गई। इस दौरान 50 किलोवाट से अधिक बिजली चोरी पकड़ी गई। कई उपभोक्ताओं के परिसर में कटिया लगाकर बिजली चोरी की जा रही थी। विजिलेंस ने सभी बिजली चोरों के कनेक्शन काट दिए हैं।

By Anshu Dixit Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 29 Aug 2024 08:34 PM (IST)
Hero Image
विजिलेंस के छापे में मिली पचास किलोवाट बिजली चोरी - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। बिजली चोरी करने की आदत बिजली चोरी नहीं छोड़ पा रहे हैं। गुरुवार को मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की अपर पुलिस अधीक्षक अंकिता सिंह ने लखनऊ सहित सीतापुर, अमेठी, बाराबंकी, बरेली में बिजली चोरों पर नकेल लगाने के लिए छापे डलवाए।

छापों के दौरान पचास किलोवाट की बिजली चोरी पायी गई। पारा में उपभोक्ता सागर यादव व बीकेटी में सीमा मिश्रा के परिसर में पांच-पांच किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी गई। यह दोनों उपभोक्ता कटिया लगाकर बिजली चोरी कर रहे थे।

13 किलोवाट बिजली चोरी 

अपर पुलिए अधीक्षक अंकिता ने बताया कि दो परिसरों में 13 किलोवाट बिजली चोरी पकड़ी गई। इनमें पीतपुर निवासी मनोज त्रिपाठी के यहां पांच किलोवाट, सरोज कुमार अवस्थी के परिसर में आठ किलाेवाट की चोरी पायी गई। दोनों घरों में अतिरिक्त केबल खींचकर चोरी की जा रही थी। अमेठी जिले में 17 किलोवाट चोरी पायी गई।

थाना मुंशीगंज के कोरवा में उपभोक्ता रमेश सिंह के यहां मीटर संख्या 3367286 अंकित था लेकिन मीटर नहीं था। यहां सात किलोवाट चोरी पायी गई। थाना अमेठी के ग्राम नैगिरवा में उपभोक्ता महेंद्र सिंह के परिसर में दस किलोवाट की बिजली चोरी मिली। दोनों यहां भी कटिया लगाए थे। बाराबंकी में देवा थाने के अंतर्गत संजय वर्मा के परिसर में मीटर बाईपास करते हुए बिजली चोरी पकड़ी गई।

यहां विजिलेंस ने जांच में पांच किलोवाट की चोरी पायी। इसी तरह बरेली प्रथम में जखीरा घेर मिट्ठू खां कुबड़ी पाकड थाना के उपभोक्ता नईम खान के परिसर में पांच किलोवाट की बिजली चोरी मिली। खान कटिया लगाकर चोरी कर रहे थे। विजिलेंस ने सभी बिजली चोरों के कनेक्शन काटकर धारा 135 के अंतर्गत चोरी की धाराओं में मामला दर्ज कराया है।

ये भी पढ़ें - 

'यूपी में भी हो रहीं पश्चिम बंगाल जैसी घटनाएं', अखिलश यादव ने BJP पर साधा निशाना; कहा- CM Yogi सदमे में

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर