Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: संकरी गलियों तक में पहुंच गई विजिलेंस टीम, पकड़ी 66 किलोवाट की बिजली चोरी

उत्तर प्रदेश में बिजली चोरी के खिलाफ यूपीपीसीएल ने बड़ी कार्रवाई की है। राजधानी लखनऊ में चलाए गए अभियान में करीब 66 किलोवाट बिजली चोरी पकड़ी गई है। हुसैनगंज के जम्बूरखाना तालाब गगनी सुतरखाना में 14 बिजली चोर पकड़े गए हैं। वहीं विजिलेंस की टीमों ने राजधानी के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में करीब 44 किलोवाट से अधिक बिजली चोरी पकड़ी है।

By Anshu Dixit Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 26 Sep 2024 09:14 PM (IST)
Hero Image
संकरी गलियों तक में पहुंच गई विजिलेंस टीम - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। बिजली अभियंताओं और विजिलेंस की टीम ने अभियान चलाकर राजधानी में करीब 66 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी। हुसैनगंज के जम्बूरखाना, तालाब गगनी, सुतरखाना में 14 बिजली चोर पकड़े गए। अधिशासी अभियंता आदर्श कुमार भारतीय ने बताया कि करीब 22 किलोवाट की बिजली चोरी यहां पायी गई।

चार बकाएदारों के कनेक्शन काट दिए गए। वहीं 51 हजार रुपये मौके पर वसूले गए। उन्होंने बताया कि लाइन लास को कम करने के लिए सघन क्षेत्रों में टीमें बनाकर अभियान चलाया जाएगा। वहीं विजिलेंस की टीमों ने राजधानी के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में करीब 44 किलोवाट से अधिक बिजली चोरी पकड़ी।

कई घरों में मिली चोरी

मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की अपर पुलिस अधीक्षक अंकिता सिंह ने बताया कि बंथरा में तीन घरों में 19 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी गई। प्रभारी निरीक्षक ब्रजेश सिंह ने जग नायक, शिव रतन व अजय सिंह के परिसर में चोरी पायी। प्रभारी प्रवर्तन लेसा द्वितीय के प्रभारी निरीक्षक हरिनाथ सिंह ने मुंशी पुलिया में तीन परिसरों में पंद्रह किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी।

इनमें कृष्ण कुमार शुक्ला, दया शंकर शुक्ला और रामगुलाम शुक्ला के परिसर में अनियमितता पायी। प्रवर्तन दल लेसा तृतीय के प्रभारी निरीक्षक सैय्यद मोहम्मद अब्बाास ने अमीनाबाद में अमरीन बानो के परिसर में करीब दस किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी। सभी बिजली चोरों के खिलाफ बिजली चोरी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं वीडियो ग्राफी करने के बाद कनेक्शन काट दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें - 

'यहां से पिट के जाएगा...', BJP विधायक के PRO के बिगड़े बोल; निगम के बुलडोजर चालक को सुनाई खरी खोटी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें