Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP: केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल क‍िशोर के आवास से बंटी के निकलने के एक मिनट बाद व‍िनय को मारी गई थी गोली

Lucknow Murder केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर के घर दोस्‍त व‍िनय श्रीवास्‍तव की हत्‍या के मामले में हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। अब सामने आई जानकारी के बाद एक मिनट में विनय की हत्या का राज उलझ गया है। कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर के भी बयान इस मामले में पुल‍िस ने दर्ज कर ल‍िए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Thu, 07 Sep 2023 02:42 PM (IST)
Hero Image
Lucknow Murder: व‍िनय हत्‍याकांड में उलझी पुल‍िस

लखनऊ, जागरण संवाददाता। केंद्रीय राज्यमंत्री के दुबग्गा स्थित आवास से शुक्रवार तड़के चार बजकर सात मिनट पर अरुण प्रताप सिंह उर्फ बंटी के निकलते ही ठीक एक मिनट बाद विनय श्रीवास्तव की गोली मार कर हत्या कर दी जाती है। उधर, पुलिस की बनाई थ्योरी पर विनय के परिवारीजन ने सवाल उठा दिए। जिससे अबतक विनय की हत्या का राज खुल नहीं सका। हत्या का सारा राज एक मिनट में उलझकर रह गया है। इस कारण बंटी के हत्या में शामिल होने से इंकार नहीं किया जा सकता है।

22 मिनट बाद पुलिस को दी गई सूचना

सीसी कैमरे में दिख रहा है कि विनय तड़के 4:08 बजकर कुछ सेकेंड में ड्राइंग रूम में पहुंचता है। फिर किसी के आवाज देने पर वह वापस कमरे में जाता है, तभी उसे गोली मार दी जाती है। गोली की आवास जुनकर ड्राइंग रूम में रात डेढ़ बजे से सो रहा अजय रावत चौक कर उठता है और वह सीधे कमरे में अंदर भागता है। इसके बाद भी घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना क्यों नहीं दी?

हत्यारोपित ने अंकित वर्मा ने दी थी घटना की जानकारी

केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर को हत्यारोपित ने अंकित वर्मा ने सूचना दी थी। वहीं, कौशल किशोर ने पुलिस को करीब साढ़े चार बजे दी। जिसके बाद दुबग्गा पुलिस मौके पर पहुंची। फिर घटनास्थल ठाकुरगंज का होने के कारण ठाकुरगंज पुलिस पहुंची। इंस्पेक्टर ठाकुरगंज विकास राय ने बताया कि सीसी फुटेज समेत सभी बिंदुओं की पड़ताल की जा रही है। आर्म्स एक्ट में आरोपित विकास किशोर के बयान दर्ज हो चुके हैं। विवेचना अभी जारी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें