Move to Jagran APP

Lucknow Crime News: व‍िनय के भाई का आरोप, मंत्री कौशल किशोर का बेटा व‍िकास भी हो सकता है हत्‍या में शाम‍िल

Murder In Lucknow केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर के घर दोस्‍त व‍िनय की हत्‍या के मामले में मृतक के भाई ने मंत्री के बेटे पर गंभीर आरोप लगाये हैं। मृतक के भाई ने कहा क‍ि हत्‍या सोची समझी साज‍िश के तहत की गई है। इसमें मंत्री का बेटा भी शाम‍िल है। वहीं मंत्री ने घटना के समय बेटे के द‍िल्‍ली में होने की बात कही है।

By Prabhapunj MishraEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Fri, 01 Sep 2023 11:25 AM (IST)
Hero Image
Murder In Lucknow: लखनऊ में केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर के बेटे विकास के घर व‍िनय की हत्‍या का मामला

लखनऊ, जेएनएन। Murder In Lucknow केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर के दुबग्गा स्‍थ‍ित घर पर व‍िनय श्रीवास्‍तव की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। हत्‍या के पहले झड़प भी हुई थी। ज‍िसके कारण व‍िनय के स‍िर पर गहरी चोट के न‍िशान हैं। पुल‍िस ने शव को पोस्‍टमार्टम के ल‍िए भेज द‍िया है। मौके से व‍िकास कि‍शोर की प‍िस्‍टल भी बरामद हुई है। इस मामले में मृतक विनय के स्‍वजनों ने तीन लोगों के ख‍िलाफ नामजद तहरीर दी है। पुल‍िस ठाकुरगंज थाने में एफआईआर दर्ज कर घटना की तहकीकात में लगी है।

सोची समझी साजिश के तहत भाई की हत्या

मृतक विनय के भाई विकास श्रीवास्‍तव का आरोप सोची समझी साजिश के तहत भाई की हत्या की गई। विकास किशोर भी साजिश में शामिल हो सकते हैं। क्योंकि वह अपनी पिस्टल साथ नहीं ले गए। उन्हें पिस्टल सुरक्षित रखनी चाहिए थी।

पुल‍िस खंगाल रही सीसीटीवी कैमरे

घर में सीसी कैमरे लगे हैं। पुलिस डीवीआर लेकर रात में घर मे कौन कौन आया था। उसकी जांच कर रही है। वारदात के वक्त मृतक विकास के अलावा अरुण प्रताप सिंह उर्फ बंटी, शमीम उर्फ बाबा, अंकित वर्मा, अजय रावत और रंगीला उर्फ सौरभ थे। इनमें विवाद हुआ, पुलिस ने सभी को हिरासत में लिया है।

18 घंटे पहले व‍िकास क‍िशोर की फ्लाइट में बैठै फोटो हो रही वायरल

18 घंटे पहले बेचालाल ने केंद्रीय मंत्री के बेटे व‍िकास क‍िशोर के साथ फ्लाइट की फोटो अपनी फेसबुक पर शेयर की थी। बताया जा रहा है कि दिल्ली जाते हुए फ्लाइट में यह फोटो ली गई है। बेचालाल की पत्नी दिल्ली में भर्ती हैं। इसे पहले जय देवी भी भर्ती थी।

क्‍या है पूरा मामला

दुबग्गा में केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर के घर पर शुक्रवार तड़के 28 वर्षीय विनय श्रीवास्तव की गोली मार कर हत्या कर दी गई। गोली विनय के माथे पर मार गई। हत्या की सूचना पर डीसीपी पश्चिम राहुल राज, एसीपी काकोरी अनूप कुमार सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने मौके से केंद्रीय राज्य मंत्री के बेटे की पिस्टल बरामद की है। मौके से चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस चारों से पूछताछ कर रही है।

खाने पीने के बाद हुई झड़प, फ‍िर चली गोली

डीसीपी के मुताबिक विनय श्रीवास्तव कन्हैया माधवपुर वार्ड फरीदीपुर के रहने वाले हैं। उनके भाई विकास श्रीवास्तव ने बताया कि रात भाई विकास किशोर के घर पर गया था। वहां अजय रावत, अंकित वर्मा, शमीम और बाबा रहते हैं। वहां चारों लोगों ने भाई के साथ खाना-पिया। इसके बाद उनके बीच झड़प हुई। इसी दौरान भाई की गोली मार कर हत्या कर दी गई। डीसीपी ने बताया कि चारों आरोपितों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर हत्या के कारणों के बारे में जानकारी की जा रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।