Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update UP: कानपुर-वाराणसी में गरज-चमक के साथ बारिश, यूपी में कैसा है मौसम का हाल

Weather Update Uttar Pradesh Today यूपी में मानसून की बारिश का सिलसिला कहीं तेज तो कहीं धीमा चल रहा है। कानपुर में रविवार को तेज हवा के साथ दिन में रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है। आगरा में आज बादल छाए रह सकते हैं। गोरखपुर बस्ती में भी बारिश का अनुमान है। आने वाले दो दिन यूपी के कुछ जिलों के लिए बारिश भरे होंगे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 25 Aug 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
UP Weather News: यूपी के मौसम का सांकेतिक फोटो इस्तेमाल किया है।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। मानसून की ट्रफ लाइन के कानपुर के ऊपर से गुजरने और बंगाल की खाड़ी से आ रहे बादल व तेज हवा ने शहर का मौसम पूरी तरह से बदल दिया है। शनिवार को भी दिन में रुक - रुक कर पानी बरसता रहा है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अब दो दिन तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा।

मौसम विशेषज्ञ डा. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि कानपुर में शुक्रवार को 24.4 मिमी पानी बरसा और शनिवार की शाम तक 15 मिमी पानी बरस गया है। बीते सप्ताह 18 अगस्त को इससे लगभग दोगुणा अधिक पानी बरसा था। तब से अब इतनी अधिक वर्षा हुई है। रविवार को तेज हवा चलेगी और दिन में रुक-रुक कर पानी बरसता रहेगा। दिन में धूप भी निकलेगी। वहीं यूपी के कुछ जिलों में आज हल्की से मध्यम बारिश की संभावनाएं हैं।

अयोध्या में बारिश की संभावनाएं

रविवार को बादल छाए रहेंगे। आचार्य नरेंद्रदेव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है।

सुल्तानपुर का मौसम

शनिवार को जिले का तापमान अधिकतम 34 व न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रहा। सापेक्षिक आर्द्रता अधिकतम -91 न्यूनतम-58 आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, कुमारगंज के विज्ञानियों के अनुसार रविवार को बादल छाए रहने व बरसात की संभावना है।

वाराणसी के मौसम का अनुमान

वाराणसी में आज आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं, गरज-चमक के साथ एक या दो बार वर्षा हो सकती है। तापमान में थोड़ी सी वृद्धि हो सकती है।

Himachal Weather News: हिमाचल में 27 से फिर सक्रिय होगा मानसून, भारी बारिश का अलर्ट; प्रदेश की 35 सड़कें बंद

Meerut News: यह सरकारी स्कूल अनूठा है, यहां स्मार्ट क्लास में पढ़ते हैं बच्चे...शिक्षक ने पलटी विद्यालय की काया

बरेली का मौसम

बरेली में रविवार को मौसम साफ होने का अनुमान है। आज का तापमान 34.6 अधिकतम और न्यूनतम 26.5 रहने का अनुमान है।

Shri Krishna Janmashtami: बांकेबिहारी मंदिर की गाइड लाइन जारी, मंगला आरती में भीड़ का हिस्सा बनने से बचें भक्त

गोरखपुर में आज यहां बारिश की संभावना

आज का मौसम गोरखपुर में रविवार को छिटपुट बादल छाए रहेंगे। कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा हो सकती है। देवरिया और बस्ती में भी बादल छाए रहने और कुछ स्थानों पर वर्षा होने का पूर्वानुमान है।

आज मुरादाबाद में बादल छाए रहेंगे

मुरादाबाद व आसपास के क्षेत्रों में आज बादल छाए रहेंगे। हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 25 रहने का अनुमान है।

आगरा में मौसम विभाग का रविवार व सोमवार को वर्षा का पूर्वानुमान

आगरा में शनिवार को तेज धूप निकलने से लोग परेशान रहे। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को आंशिक बादल छाए रहेंगे। गरज के साथ तेज वर्षा हो सकती है। सोमवार को बादल छाए रहेंगे। एक या दो बार बूंदाबांदी या हल्की वर्षा हो सकती है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर