Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बांदा जेल से कौन लीक कर रहा था मुख्तार अंसारी से जुड़ी सूचनाएं, अब पता लगाएंगे डीआइजी

पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी से जुड़ी सूचनाएं लीक करने की जांच डीआइजी जेल को सौंपी गई है। डीआइजी गुरुवार को बांदा जेल पहुंचकर विभिन्न बिंदुओं पर पड़ताल करेंगे। इन तथ्यों की पड़ताल के लिए बांदा जेल में लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं।

By Vikas MishraEdited By: Updated: Thu, 31 Mar 2022 12:15 PM (IST)
Hero Image
मामले की जांच डीआइजी जेल, प्रयागराज रेंज संजीव त्रिपाठी को सौंपी है

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी को सोमवार को लखनऊ स्थित कोर्ट में पेशी पर लाये जाने के दौरान उससे जुड़ी सूचनाएं लीक होने के मामले को डीजी जेल आनन्द कुमार ने बेहद गंभीरता से लिया है। उन्होंने इसकी जांच डीआइजी जेल, प्रयागराज रेंज संजीव त्रिपाठी को सौंपी है। डीआइजी गुरुवार को बांदा जेल पहुंचकर विभिन्न बिंदुओं पर पड़ताल करेंगे। 

मुख्तार अंसारी को 28 मार्च को कड़े सुरक्षा घेरे में पेशी पर लखनऊ स्थित एमपी-एमएलए तथा एसीजेएम कोर्ट लाया गया था, जहां दो मामलों में सुनवाई होनी थी। मुख्तार को सोमवार सुबह बांदा जेल से बाहर लाये जाने से पहले उनके विधायक पुत्र अब्बास अंसारी ने ट्वीट कर आरोप लगाया था कि पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को अभी देर रात बांदा जेल से लखनऊ ले जाने की तैयारी हो रही है।

साजिश के तहत मेडिकल रद करवाकर उन्हें लखनऊ ले जाया जा रहा है। ऐसे में सवाल उठा था कि जेल के भीतर चल रही गतिविधियों की जानकारी बाहर कैसे और किसके जरिये आईं। इन तथ्यों की पड़ताल के लिए बांदा जेल में लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं। डीजी जेल का कहना है कि मीडिया रिपोर्ट में मुख्तार को बांदा जेल से पेशी पर लाये जाने के दौरान उससे जुड़ी पल-पल की जानकारियां लीक होने की बात सामने आई है।

मीडिया रिपोर्ट का संज्ञान लेकर उन्होंने डीआइजी को जांच सौंपी है। डीजी का कहना है कि अब तक की विभागीय पड़ताल में जेल के भीतर की कोई जानकारी लीक होने की बात सामने नहीं आई है। डीआइजी से एक सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट तलब की गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें