Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हार-जीत तो लगी रहती है, अपमानित करना कमजोरी की निशानी'; स्मृति ईरानी के अपमान पर राहुल गांधी का ट्वीट

Rahul Gandhi Speech बीते लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी और राहुल गांधी के बीच काफी माहौल गर्मा गरम रहा था। जब राहुल गांधी ने अमेठी से न लड़कर रायबरेली से लड़ने का ऐलान किया था तब ईरानी उनपर काफी गरजी थीं। स्मृति ईरानी ने यहां तक कहा था कि राहुल डर के भाग गए हैं। ईरानी ने कहा था कि उन्हें रायबरेली से भी हार का मजा चखना पड़ेगा।

By Mohammed Ammar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 12 Jul 2024 03:05 PM (IST)
Hero Image
राहुल के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर लोग काफी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

लखनऊ, जागरण ऑनलाइन टीम। स्मृति इरानी के अपमान पर रायबरेली से सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया है। राहुल ने स्मृति के अमपान पर लिखा है कि राजनीति में हार-जीत तो लगी रहती है, लेकिन किसी को अपमानित करना कमज़ोरों की निशानी है। यह ट्वीट इसलिए भी खास है कि इस लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी लगातार राहुल गांधी पर हमलावर थीं। वहीं राहुल गांधी के ट्वीट के बाद राजनीतिक गलियारों में इसकी काफी चर्चा हो रही है।  

हार के बाद स्मृति ने खाली किया बंगला, लोगों ने किया था ट्रोल 

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी को अमेठी से हार का सामना करना पड़ा। अपना पहला चुनाव लड़ रहे केएल शर्मा ने स्मृति ईरानी को शिकस्त दी थी। हार के बाद स्मृति ईरानी ने अपना सरकारी बंगला खाली किया था। इसके बाद से ही लोग उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे थे। इसपर राहुल गांधी ने स्मृति के पक्ष में ट्वीट किया है। 

राहुल गांधी ने क्या लिखा? 

राहुल गांधी ने एक्स अकाउंट पर ट्वीट किया। राहुल ने यह ट्वीट अंग्रेजी में किया जिसका हिंदी अनुवाद यह है 'जीवन में हार-जीत लगी रहती है।मैं सभी से आग्रह करता हूं कि वे श्रीमती स्मृति ईरानी के प्रति अपमानजनक भाषा का प्रयोग करने और बुरा व्यवहार करने से बचें। लोगों को नीचा दिखाना और अपमान करना कमजोरी की निशानी है, ताकत की नहीं।' 

यह भी पढ़ें : राहत के बीच केजरीवाल की बढ़ीं मुश्किलें, कोर्ट ने CBI मामले में 25 जुलाई तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत