Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Women Army Recruitment: सेना में शामिल होने को 18 से दमखम दिखाएंगी यूपी और उत्तराखंड की बेटियां, इन बातों का रखें विशेष ध्‍यान

Indian Women Army Recruitment 2020 महिला मिलिट्री पुलिस की भर्ती के लिए छावनी में होगी रैली। यूपी व उत्तराखंड की 5898 बेटियां लेंगी हिस्सा। उम्‍मीदवारों को दलालों धोखेबाज व्यक्तियों से सावधान और दवाओं के सेवन से बचने की सलाह।

By Divyansh RastogiEdited By: Updated: Mon, 04 Jan 2021 02:11 PM (IST)
Hero Image
Women Military Police Recruitment 2020: महिला मिलिट्री पुलिस की भर्ती के लिए छावनी में होगी रैली। (फाइल-फोटो)

लखनऊ, जेएनएन। Women Military Police Recruitment 2020: सेना में शामिल होकर मातृभूमि की रक्षा का सपना संजोए यूपी और उत्तराखंड की बेटियां 18 जनवरी से अपनी दावेदारी पेश करेंगी। छावनी के एएमसी स्टेडियम में 18 से 30 जनवरी तक महिला मिलिट्री पुलिस में सैनिक जीडी की भर्ती के लिए रैली का आयोजन किया जाएगा। सेना की इस भर्ती रैली में यूपी व उत्तराखंड की 5898 बेटियां हिस्सा लेंगी।

यह दूसरे बैच की भर्ती रैली होगी। पहली बार सितंबर 2019 में बेटियों के लिए मिलिट्री पुलिस में सैनिक जीडी की भर्ती रैली आयोजित की गई थी। देश भर से कुल 100 बेटियों का चयन किया गया था। ट्रेनिंग के बाद इन बेटियों को कई जगह तैनात किया गया है। 

अब पिछले साल की भर्ती रैली सितंबर में आयोजित होना था। इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण भी सेना की वेबसाइट www.Joinindianarmy.nic.in पर जुलाई 2020 में बेटियों ने किया था। हालांकि, कोरोना के कारण पिछले साल की भर्ती रैली को इस बार 18 से 30 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा।

इस बात रखें विशेष ध्‍यान, वरना रद्द होगी आपकी उम्मीदवारी 

सेना भर्ती मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने मेरिट के आधार पर भर्ती रैली के लिए चयनित बेटियों को दलालों, धोखेबाज व्यक्तियों से सावधान रहने और दवाओं के सेवन से बचने की सलाह दी है। यदि उम्मीदवार इस तरह के व्यवहार में शामिल पाए गए तो उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी। वहीं, भर्ती रैली स्थल के आसपास पुलिस के साथ सेना की खुफिया ईकाई भी तैनात की जाएगी। रैली में शामिल होने के लिए तिथि के साथ प्रवेश पत्र ऑनलाइन सेना की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं।