Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

I.N.D.I.A. का ‘खटाखट’ वाला पैसा लेने कांग्रेस मुख्यालय पहुंची महिलाएं, पार्टी भी कन्फ्यूज… कैसे समझाएं

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में गारंटी कार्ड जारी कर महिलाओं को एक लाख रुपये देने की घोषणा की थी।‌ कांग्रेस सरकार बनाने के लिए बहुमत भले ही अभी तक जुटा नहीं पाई हो लेकिन इसको लेकर अब हलचल शुरू हो गई है। नतीजे आने के बाद बुधवार सुबह प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के बाहर बड़ी संख्या में महिलाएं गारंटी कार्ड लेकर पहुंच गईं।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 05 Jun 2024 04:54 PM (IST)
Hero Image
I.N.D.I.A. का ‘खटाखट’ वाला पैसा लेने पहुंची महिलाएं, कांग्रेस भी नहीं समझ पा रही… कैसे समझाए!

जागरण संवाददाता, लखनऊ। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में गारंटी कार्ड जारी कर महिलाओं को एक लाख रुपये देने की घोषणा की थी।‌ कांग्रेस सरकार बनाने के लिए बहुमत भले ही अभी तक जुटा नहीं पाई हो, लेकिन इसको लेकर अब हलचल शुरू हो गई है। नतीजे आने के बाद बुधवार सुबह प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के बाहर बड़ी संख्या में महिलाएं गारंटी कार्ड लेकर पहुंच गईं।

महिलाओं का कहना था कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में गारंटी कार्ड जारी कर एक लाख रुपए देने का वादा किया था, जिसको लेने वह लोग आए हैं। महिलाओं का आरोप था कि कांग्रेस मुख्यालय के भीतर उनका जाने नहीं दिया जा रहा है। गेट पर मौजूद लोगों ने कहा अभी उनके कार्ड उपलब्ध नहीं है।

इस पर आगे फैसला किया जाएगा: कांग्रेस

वहीं, इस बारे में को प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष दिनेश सिंह का कहना है कि कांग्रेस ने चुनाव के पहले गारंटी कार्ड जारी किया था, जिसमें सरकार बनने के बाद‌ एक लाख देने की बात कही गई थी। चुनाव से पहले बड़ी संख्या में यह कार्ड लोगों को बांटे भी गए थे। आज सुबह जब महिलाएं आई तो कार्यालय कर्मचारी ने कुछ महिलाओं को रखे कार्ड वितरण भी किया, मगर अभी इस पर आगे फैसला किया जाएगा। 

कुल मिलाकर कांग्रेस की घोषणा के बाद जब से परिणाम आए हैं। लोगों में गारंटी कार्ड को लेकर चर्चाएं हो रही हैं। अब कांग्रेस के सामने भी मुश्किल है कि सरकार तो बन नहीं रही है, ऐसे में चुनाव से पहले गारंटी कार्ड की घोषणा को लेकर जनता को कैसे समझाया जाए।

यह भी पढ़ें: UP Lok Sabha Election Result: उन सीटों पर भाजपा हारी जहां थी जीत की पूरी उम्मीद, ये फैक्टर बने हार के कारण

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने सीएम योगी के लिए की दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना, जन्मदिन के मौके पर लिखा खास पोस्ट