Move to Jagran APP

Wrestling Championship in Gonda: साक्षी मलिक हारीं, संगीता व सत्यव्रत ने जीता सोना

रियो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक शुरुआती राउंड में ही हारकर बाहर हो गईं। उनके पति सत्यव्रत कादियान ने महाराष्ट्र के हषवर्धन को हराकर स्वर्ण पदक जीता। दंगल गर्ल के नाम से मशहूर गीता फोगाट को चांदी से ही संतोष करना पड़ा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 12 Nov 2021 09:31 PM (IST)Updated: Fri, 12 Nov 2021 09:31 PM (IST)
सीनियर नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप : दूसरे दिन हरियाणा के पहलवानों का रहा दबादबा, जीते आठ पदक।

गोंडा, जागरण संवाददाता। 66वीं पुरुष व 24वीं महिला सीनियर नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप का दूसरा दिन हरियाणा के पहलवानों के नाम रहा। संगीता फोगाट और सत्यव्रत ने सुनहरा दांव लगाया, जबकि गीता फोगाट को चांदी व दिव्या काकरान को कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा। नंदिनीनगर स्पोर्ट्स स्टेडियम में दूसरे दिन हरियाणा और रेलवे के पहलवानों की धूम रही।

रियो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक शुरुआती राउंड में ही हारकर बाहर हो गईं। उनके पति सत्यव्रत कादियान ने महाराष्ट्र के हषवर्धन को हराकर स्वर्ण पदक जीता। दंगल गर्ल के नाम से मशहूर गीता फोगाट को चांदी से ही संतोष करना पड़ा, जबकि संगीता फोगाट ने दिल्ली की रितुरानी को हराकर स्वर्ण पदक जीता। दिव्या काकरान को कांस्य पदक मिला। भारतीय कुश्ती संघ के सहायक सचिव विनोद तोमर ने बताया कि दूसरे दिन के मुकाबले में हरियाणा 188 अंक के साथ पहले, रेलवे 147 अंक के साथ दूसरे और दिल्ली 112 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहा।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को हरियाणा ने तीन स्वर्ण, तीन चांदी, दो कांस्य सहित आठ पदक जीते। रेलवे ने चार स्वर्ण, तीन कांस्य, सेना ने एक स्वर्ण, एक चांदी, दो कांस्य, पंजाब एक स्वर्ण, एक चांदी, एक कांस्य पदक जीता। इसी तरह दिल्ली ने एक स्वर्ण, एक चांदी, एक कांस्य, मध्य प्रदेश-एक स्वर्ण, एक कांस्य, महाराष्ट्र दो चांदी, चार कांस्य, चंडीगढ़ एक चांदी, यूपी दो कांस्य, उत्तराखंड और राजस्थान ने एक-एक कांस्य पदक जीता।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.