Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yogi Adityanath: राहुल गांधी से आगे निकले सीएम योगी, लोकप्रियता के मामले में इन हस्तियों को पीछे छोड़ा- ताजा रिपोर्ट

ट्वीट बाइंडर की ओर से जारी रैंकिंग के अनुसार अक्टूबर- 2023 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जिस राजनेता के अकाउंट की सर्वाधिक चर्चा हुई है वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं। ट्वीट बाइंडर ने यह रैंकिंग भारत में एक्स यूजर्स द्वारा एक अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक पोस्ट की संख्या के आधार पर तैयार की है।

By Anand MishraEdited By: Shivam YadavUpdated: Sun, 05 Nov 2023 10:46 PM (IST)
Hero Image
एक्स पर सीएम योगी देश के दूसरे सबसे चर्चित राजनेता।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। इंटरनेट मीडिया पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सर्वाधिक चर्चित राजनेताओं में शुमार हैं। हैशटैग ट्रैकिंग टूल ‘ट्वीट बाइंडर’ की हालिया रैंकिंग ने इसकी पुष्टि की है। 

ट्वीट बाइंडर की ओर से जारी रैंकिंग के अनुसार, अक्टूबर- 2023 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जिस राजनेता के अकाउंट की सर्वाधिक चर्चा हुई है, वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं। 

ट्वीट बाइंडर ने यह रैंकिंग भारत में एक्स यूजर्स द्वारा एक अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक पोस्ट की संख्या के आधार पर तैयार की है। उल्लेखनीय है कि ट्वीट बाइंडर एक हैशटैग एनालिटिक्स और फालोअर ट्रैकिंग टूल है। यह ट्विटर हैशटैग एनालिटिक्स और ट्विटर मॉनिटरिंग के लिए डिजाइन किया गया है।

तीन लोग सीएम योगी से आगे

ट्वीट बाइंडर की रैंकिंग के अनुसार, लोकप्रियता के मामले में सीएम योगी, कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी से कहीं आगे हैं। सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी, भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और साउथ के एक्टर विजय ही सीएम योगी से आगे हैं। 

सीएम योगी के पीछे हैं ये हस्तियां

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा, अभिनेता सलमान खान, राहुल गांधी, शाहरुख खान और अक्षय कुमार भी सीएम योगी से पीछे नजर आते हैं। इंटरनेट मीडिया पर सीएम योगी की गिनती सबसे सक्रिय और लोकप्रिय राजनेता के रूप में है। योगी के इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर 2.65 करोड़ फॉलोअर्स हैं। 

इंस्टाग्राम पर भी 77 लाख का आंकड़ा पार

वहीं, इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 77 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी कई अन्य इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर भी सक्रिय हैं। कू एप पर भी उनके फॉलोअर्स की संख्या 68 लाख है और इस प्लेटफार्म पर वह सबसे ऊपर हैं। हाल ही में सीएम योगी का व्हाट्सएप चैनल भी शुरू हुआ है, जिसमें करीब 15 लाख फॉलोअर्स जुड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: राप्ती गंगा एक्सप्रेस में सांसदों के नाम आरक्षित सीट पर यात्रा का मामला- TTE निलंबित, रेलवे प्रशासन ने जांच टीम की गठित

यह भी पढ़ें: OTS Scheme: योगी सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को दिया दिवाली का तोहफा, इस योजना के तहत बिल में मिलेगी भारी छूट