Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'योगी हैं देश के बेस्ट मुख्यमंत्री', सरकार बनाम संगठन विवाद के बाद केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान

उत्तर प्रदेश में भाजपा में चल रही सरकार बनाम संगठन की तनातनी की खबरों के बाद अब डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान सामने आया है। केशव प्रसाद मौर्य ने योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने पीएम मोदी को विश्व का सबसे अच्छा नेता और योगी को देश का सबसे अच्छा मुख्मंत्री बताया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 19 Aug 2024 01:44 PM (IST)
Hero Image
योगी आदित्यनाथ व केशव प्रसाद मौर्य (फाइल फोटो)

एजेंसी, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सरकार और संगठन के बीच तनातनी की बात सुर्खियों में आने के बाद अब केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान सामने आया है। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। डिप्टी सीएम ने कहा- 'योगी आदित्यनाथ देश के सबसे अच्छे मुख्यमंत्री हैं।'

उन्होंने लोगों से सवाल करते हुए कहा- क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा विश्व में कोई और नेता है? क्या योगी आदित्यनाथ जैसा मुख्यमंत्री पूरे देश में है?

डबल इंजन की सरकार कर रही अच्छा काम: केशव प्रसाद

केशव प्रसाद मौर्य आगे कहा- डबल इंजन की सरकार देश में सबसे अच्छा काम कर रही है। लोग जानते और विश्वास करते हैं कि हमारी डबल इंजन की सरकार का कार्यकाल आजादी से बाद से अब तक सबसे अच्छा रहा है।

बता दें केशव प्रसाद का यह बयान विपक्ष द्वारा लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा में असंतोष के संकेत मिलने के बयान के बाद आया है।

क्या है सरकार बनाम संगठन विवाद

जुलाई के शुरुआती महीनों में केशव प्रसाद मौर्य सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा था कि 'सरकार संगठन से बड़ा होता है। कार्यकर्ताओं का दर्द मेरा दर्द है। कोई भी संगठन से बड़ा नहीं होता है, कार्यकर्ता हमारे गर्व हैं।'

केशव प्रसाद मौर्य 2017 में यूपी के प्रदेश अध्यक्ष थे। मुख्यमंत्री के दावेदारों में उनका नाम लिस्ट में सबसे ऊपर था। हालांकि पार्टी ने 312 सीटें जीतकर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनाई और केशव प्रसाद को उपमुख्यमंत्री का पद सौंपा गया।

वहीं 2022 का चुनाव योगी आदित्यनाथ के नेतृ्त्व में लड़ा गया और पार्टी ने बहुमत प्राप्त कर सरकार बनाई। इस सरकार में दिनेश शर्मा की जगह ब्रजेश पाठक को दूसरा उपमुख्यमंत्री बनाया गया। जबकि केशव प्रसाद मौर्य को उपमुख्यमंत्री की कुर्सी सौंपी गई।

इसे भी पढ़ें: 'मुर्गा बनवाकर पहनाऊंगा जूतों की माला', जल निगम अफसरों के साथ बैठक में भड़के भाजपा विधायक

इसे भी पढ़ें: सपा-कांग्रेस में सीट बंटवारे को लेकर फिर फंसेगा पेंच, राहुल गांधी कर सकते हैं पांच सीटों पर दावेदारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर