Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कार्तिक पूर्णिमा समेत इन पांच स्थानीय मेलों को भव्य रूप प्रदान करेगी योगी सरकार, शासन उठाएगा पूरा खर्च

प्रदेश की योगी सरकार स्थानीय मेलों को और भव्य बनाने जा रही है। इसके लिए नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव अमृत अभिजात की ओर से जारी शासनादेश में संबंधित जिलों के डीएम से इन मेलों के आयोजन की जानकारी मांगी है। डीएम से यह भी पूछा गया है कि मेलों के आयोजन में कितना खर्च आएगा। शासन स्तर से इसी आधार पर बजट की व्यवस्था की जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Mon, 27 Nov 2023 05:15 AM (IST)
Hero Image
स्थानीय मेलों को भव्य रूप प्रदान करेगी योगी सरकार।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रदेश सरकार शहरी क्षेत्रों में लगने वाले स्थानीय मेलों को और भव्य स्वरूप प्रदान करने जा रही है। पिछले दिनों कैबिनेट ने जिन पांच मेलों को प्रांतीय मेला घोषित किया था, नगर विकास विभाग ने उनका शासनादेश जारी कर दिया है। अब इन मेलों के आयोजन पर होने वाला खर्च प्रदेश सरकार उठाएगी।

श्रद्धालुओं को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं 

इससे यहां आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी। सरकार ने जिन मेलों को प्रांतीय घोषित किया है उनमें बुलंदशहर में लगने वाला कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान मेला, अयोध्या में बसंत पंचमी मेला, अयोध्या में मकर संक्रांति मेला, वाराणसी में देव दीपावली मेला और हाथरस में लक्खी मेला दाऊजी महाराज हैं।

शासन स्तर से बजट की व्यवस्था

नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव अमृत अभिजात की ओर से जारी शासनादेश में संबंधित जिलों के डीएम से इन मेलों के आयोजन की जानकारी मांगी है। डीएम से यह भी पूछा गया है कि मेलों के आयोजन में कितना खर्च आएगा। शासन स्तर से इसी आधार पर बजट की व्यवस्था की जाएगी। 

यह भी पढ़ेंः Uttarkashi Tunnel Rescue: बीएसएनएल ने सुरंग में दी दूरसंचार की व्यवस्था, कोल इंडिया की टीम भी हुई रेस्‍क्‍यू में शाम‍िल