Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP IAS PROMOTION: नए साल पर यूपी के इन अफसरों को मिलेगा तोहफा, कोई बनेगा प्रमुख सचिव तो कोई सचिव- देखें लिस्ट

नौ साल की सेवा पूरी करने वाले 2015 बैच के 34 अफसर सीनियर टाइम स्केल से जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड (पे मैट्रिक्स लेवल 11 से 12) में प्रोन्नति की राह देख रहे हैं। चार वर्ष की सेवा पूरी करने वाले 2020 बैच के 18 अधिकारी सीनियर टाइम स्केल में प्रमोट होकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से सीडीओ के पद पर पदोन्नति पाएंगे।

By Rajeev DixitEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Mon, 30 Oct 2023 10:00 PM (IST)
Hero Image
IAS PROMOTION : नए साल पर यूपी के इन IAS अफसरों को योगी सरकार दे सकती है यह बड़ी जिम्मेदारी

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : प्रदेश के 97 आइएएस अधिकारी अïफसर नए साल में प्रमोशन व उच्च वेतनमान का उपहार पाने के लिए कतार में खड़े हैं। इनमें से चार अधिकारी प्रमुख सचिव और 17 सचिव के पद पर प्रमोट होंगे।

पदोन्नति का बेसब्री से इंतजार करने वालों में 1999 बैच के उत्तर प्रदेश काडर के चार आइएएस अधिकारी हैं जो 25 वर्ष की सेवा पूरी करने पर आयुक्त व सचिव स्तर से प्रमुख सचिव के पद पर प्रोन्नत होंगे। इनमें मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा, उप्र राज्य विद्युत उत्पादन निगम व पारेषण निगम के प्रबंध निदेशक पी.गुरुप्रसाद, आयुक्त अलीगढ़ मंडल रविन्द्र और आयुक्त राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र संयुक्ता समद्दार शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- तीन लाख नहीं मिले तो पत्नी को दिया 3 तलाक, बाद में बोला- अगर मेरे साथ रहना है तो मेरे बड़े भाई के साथ करना होगा यह काम...

लिस्ट में इन अधिकारियों के भी नाम

वहीं 16 वर्ष की सेवा पूरी करने वाले 2008 बैच के 17 आइएएस अधिकारी विशेष सचिव से सचिव/आयुक्त के पद पर प्रमोशन की बाट जोह रहे हैं। इनमें किंजल सिंह, सौम्या अग्रवाल, डा.सरोज कुमार, के.विजयेन्द्र पांडियन, पवन कुमार, कुमार रविकांत सिंह, डा.काजल, अमृत त्रिपाठी, बी.चंद्रकला, अनिल ढींगरा, राजेश कुमार, बाल कृष्ण त्रिपाठी, चन्द्र भूषण सिंह, विमल कुमार दुबे, सुख लाल भारती, डा.वेदपति मिश्र और अखिलेश सिंह शामिल हैं।

इनके अलावा 13 वर्ष की सेवा पूरी करने वाले 2011 बैच के 24 अधिकारी जो विशेष सचिव स्तर के हैं, उन्हें जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड से सेलेक्शन ग्रेड (पे मैट्रिक्स लेवल 12 से 13) में पदोन्नति की प्रतीक्षा है।

नौ साल की सेवा पूरी करने वाले 2015 बैच के 34 अफसर सीनियर टाइम स्केल से जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड (पे मैट्रिक्स लेवल 11 से 12) में प्रोन्नति की राह देख रहे हैं। चार वर्ष की सेवा पूरी करने वाले 2020 बैच के 18 अधिकारी सीनियर टाइम स्केल में प्रमोट होकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से सीडीओ के पद पर पदोन्नति पाएंगे। उन्हें पे मैट्रिक्स लेवल 11 का वेतन मिलेगा।