Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IAS Transfer in UP: योगी सरकार ने किए 29 आईएएस अधिकारियों के तबादले, 13 जिलों के DM भी लिस्ट में शामिल

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए नौ जिलाधिकारियों के तबादले किए हैं। बुलंदशहर के जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह को लखनऊ का नया डीएम बनाया गया है। लखनऊ के वर्तमान डीएम सूर्यपाल गंगवार को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है । इस फेरबदल में कई अन्य जिलों के डीएम का भी तबादला किया गया है ।

By Ashish Kumar Trivedi Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 14 Sep 2024 11:23 AM (IST)
Hero Image
योगी सरकार ने किए 13 जिलाधिकारियों के तबादले - प्रतीकात्मक तस्वीर।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रदेश सरकार ने शुक्रवार देर रात आगरा सहित अमरोहा, हमीरपुर, जौनपुर, प्रयागराज, आजमगढ़, फतेहपुर और शामली के जिलाधिकारियों के तबादले कर दिए। भानु चंद्र गोस्वामी को प्रभारी राहत आयुक्त पद की जिम्मेदारी दी गई है। बरेली की नगर आयुक्त निधि गुप्ता वत्स को अमरोहा का जिलाधिकारी बनाया गया है।

इसी तरह घनश्याम मीना हमीरपुर, दिनेश जौनपुर, रवीन्द्र मंडेर प्रयागराज, अरविंद मल्लप्पा बंगारी आगरा, नवनीत चहल आजमगढ़ और प्रयागराज विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अरविंद कुमार चौहान को शामली का डीएम बनाया गया है। 29 अधिकारियों के तबादले किए गए हैं, इनमें से 13 जिलों में डीएम के पद पर तैनात थे। 

लखनऊ के जिलाधकारी का नाम तबादला सूची में नहीं

शुक्रवार देर रात जारी आईएएस अफसरों की तबादला सूची में लखनऊ के जिलाधकारी का नाम नहीं है। देर यह समाचार प्रसारित हो रहा था कि बुलंदशहर के डीएम चन्द्र प्रकाश सिंह लखनऊ के डीएम होंगे, लेकिन अब यह स्पष्ट किया गया है कि सीपी सिंह बुलंदशहर के डीएम बने रहेंगे।

यहां क्लिक कर देखें पूरी लिस्ट

ये भी पढ़ें -

सीएम योगी ने किया दावा- अगले पांच वर्ष में उत्तर प्रदेश में खत्म हो जाएगी डॉक्टरों की कमी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर