Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

साधु के वेश में घूम रहा था अंग्रेज, पुलिस का ठनका माथा; वजह पूछी तो दिया यह जवाब- तुरंत कर लिया गिरफ्तार

UP News in Hindi इंडो नेपाल बॉर्डर पर जर्मनी का नागरिक साधु के वेश में घूम रहा था। पुलिस को उसे देखकर कुछ शक हुआ। पुलिस ने जब उससे वजह पूछी तो उसने बताया कि उसका वीजा खत्म हो गया है। यह सुनकर पुलिस हैरान रह गई। सुरक्षा जवानों ने उसे पुलिस चौकी भेज दिया। इसके बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 12 Jul 2024 09:16 PM (IST)
Hero Image
नेपाल बॉर्डर पर जर्मनी का नागरिक गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, सोनौली। सोनौली कोतवाली क्षेत्र के प्रेमनगर कालोनी के पास शुक्रवार को एसएसबी के 22वीं बटालियन के जवानों ने जर्मनी के एक नागरिक को बिना वीजा भारत से नेपाल में प्रवेश करते समय पकड़ लिया। पूछताछ के बाद उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।

साधु के वेश में कर रहा था प्रवेश 

शुक्रवार को एसएसबी के जवान उपनिरीक्षक तरुण कुमार के नेतृत्व में प्रेमनगर कालोनी के पास सीमा पर गश्त कर रहे थे। साधु के वेश में एक विदेशी नागरिक प्रतीत हो रहा व्यक्ति पगडंडी रास्ते सीमा के पीलर संख्या 517/1 की ओर जाता मिला। जवानों से उसे रोक कर पूछताछ की, तो वह जर्मनी का निवासी निकला। तलाशी के दौरान पासपोर्ट पर उसका नाम तोवियन मैक्सिमिलन रेहन निवासी जर्मनी मिला, लेकिन उसका वीजा समाप्त हो चुका था।

पुलिस ने भेजा जेल 

पूछताछ में उसने बताया कि वीजा अवधि समाप्त होने के कारण वह पगडंडी रास्ते से नेपाल जाने के फिराक में था। उसे सनातन सभ्यता में काफी रुचि है, इसलिए वह धार्मिक किताबों के साथ साधु वेश में था। सोनौली थानाध्यक्ष अंकित सिंह ने कहा कि एसएसबी की तहरीर पर पकड़े गए जर्मनी के नागरिक पर 14 विदेशी विषयक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय भेजा गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें : दूल्हे ने कही ऐसी बात, दुल्हन ने घबराकर फौरन शादी से कर दिया इनकार; बैरंग लौटी बरात