Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुलिस भर्ती परीक्षा देने हरियाणा से आया युवक, डिटेक्टर लगाते ही पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार, मिली थी संदिग्ध चीज

यूपी के महराजगंज जिले में सिपाही भर्ती परीक्षा से पहले ही हरियाणा का एक युवक गिरफ्तार कर लिया गया। चेकिंग के दौरान पुलिस को युवक के पास इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मिली जिसे वह परीक्षा कक्ष में ले जाने की कोशिश कर रहा था। बता दें कि जिले में शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच छह केंद्रों पर परीक्षा आयोजित हुई जिसमें 3248 अभ्यर्थी शामिल हुए वहीं 2040 ने परीक्षा छोड़ दी।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 23 Aug 2024 10:18 PM (IST)
Hero Image
इलेक्ट्रानिक उपकरण के साथ पकड़ा गया हरियाणा के भिवानी निवासी योगेश। जागरण

जागरण संवाददाता, महराजगंज। पुलिस भर्ती प्रवेश परीक्षा के दूसरी पाली में डॉ. भीमराव आंबेडकर महाविद्यालय धनेवा-धनेई महराजगंज में परीक्षा देने जा रहे एक अभ्यर्थी को गेट पर जांच के दौरान ही इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सीसी कैमरे की निगरानी में छह केंद्रों पर आयोजित परीक्षा में 3248 अभ्यर्थी शामिल हुए। 2040 ने परीक्षा छोड़ दी।

युवक ने छुपा कर रखा था डिवाइस

शुक्रवार को डॉ. भीमराव आंबेडकर राजकीय महाविद्यालय, गणेश शंकर विद्यार्थी स्मारक इंटर कॉलेज, राजकीय कन्या इंटर कॉलेज, जवाहर लाल नेहरू स्मारक इंटर कॉलेज, महामाया आईटी पॉलिटेक्निक और महाराजगंज इंटर कॉलेज महराजगंज में परीक्षा शुरू हुई।

प्रवेश द्वार पर ही अभ्यर्थियों की गहन जांच के बाद आधार सत्यापन के बाद ही उन्हें केंद्र में प्रवेश दिया गया। इसी दौरान द्वितीय पाली की परीक्षा शुरू होने के पहले डॉ. भीमराव आंबेडकर राजकीय महाविद्यालय के मुख्य गेट पर मेटल डिटेक्टर से जांच करते समय एक अभ्यर्थी द्वारा छुपा कर रखा गया इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पाया गया, जिसे पुलिस कर्मियों ने दबोच लिया। 

पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीना ने बताया कि हरियाणा के जिला भिवानी निवासी योगेश को गिरफ्तार किया गया है। युवक डायोड डिवाइस और सिम ले जाने का प्रयास कर रहा था। मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: 20 किलो सोना… 13 क्विंटल चांदी का चढ़ावा, 200 करोड़ ब्याज; मूर्तिकारों को दिए गए 75-75 लाख

यह भी पढ़ें: सोनू-मोनू का किला ढहा… अंगूठा टेक पार्वती बनी धनपतगंज की ब्लॉक प्रमुख, किसने निभाई किंग मेकर की भूमिका?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर