Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: भाजपा नेता पर पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज, किराएदार की बेटियों से दुष्कर्म और छेड़खानी का है आरोप

भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मासूम रजा राही ने किराएदार की बड़ी बेटी से दुष्कर्म व छोटी बेटी से छेड़खानी की। पिता ने आरोपी की इस हरकत का जब विरोध किया तो अज्ञात स्थान पर ले जाकर पिता की हत्या कर दी। कोतवाली पुलिस ने इस मामले में आरोपी जिलाध्यक्ष व अधिवक्ता के विरुद्ध छेड़छाड़ दुष्कर्म हत्या एससी-एसटी और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Tue, 05 Sep 2023 08:51 PM (IST)
Hero Image
भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष प्रकरण से संबंधित रिपोर्ट प्रदेश व क्षेत्रीय नेतृत्व को भेज दी गई है।

महराजगंज, जागरण संवाददाता: भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मासूम रजा राही ने किराएदार की बड़ी बेटी से दुष्कर्म व छोटी बेटी से छेड़खानी की। पिता ने आरोपी की इस हरकत का जब विरोध किया तो अज्ञात स्थान पर ले जाकर पिता की हत्या कर दी। कोतवाली पुलिस ने इस मामले में आरोपी जिलाध्यक्ष व अधिवक्ता के विरुद्ध छेड़छाड़, दुष्कर्म, हत्या, एससी-एसटी और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। 

संतकबीरनगर के मेहदावल कस्बा निवासी पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसके पिता महराजगंज के वीर बहादुर नगर वार्ड में बीते पांच वर्षों से पानी-पूरी का ठेला लगाकर चार बहनों व छोटे भाई का पालन पोषण करते थे। मां की मृत्यु के बाद हम सभी भाई- बहन पिता के साथ मासूम रजा राही के मकान में किराए पर रहते थे। 

विरोध करने पर पिता की हत्या करने का आरोप

बीते 28 अगस्त की रात आठ बजे मासूम रजा राही कमरे में घुस कर मेरे साथ दुष्कर्म करने लगे। इसी दौरान मेरे पिता वहां पहुंच गए। उन्होंने इसका विरोध किया तो मासूम रजा राही का पिता से विवाद हो गया। आरोपी ने मेरे पिता को अज्ञात स्थान पर ले जाकर उनकी हत्या कर दी। 

पीड़िता ने तहरीर में लिखा है कि आरोपी मेरी छोटी बहन के साथ भी प्राय: छेड़खानी करता था। यहां तक कि आरोपी द्वारा लगातार इस बात की धमकी दी जाती रही है कि यह बात किसी को बताने पर उसकी हत्या करा देगा। 

की जा रही मामले की जांच

सदर कोतवाल रवि राय ने बताया कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर पुलिस आरोपी मकान मालिक मासूम रजा राही के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। शीघ्र ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एक हफ्ते पहले हुई थी मौत 

पुलिस की छानबीन में पता चला है कि लड़की के प‍िता की 29 अगस्त को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। इसके पहले मकान मालिक व किराएदार में विवाद भी हुआ था, जिसमें उनका चालान हुआ था। पोस्टमार्टम कराया गया है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

प्रदेश नेतृत्व को भेजी गई रिपोर्ट

भाजपा महराजगंज के जिला संयोजक संजय पांडेय ने बताया कि भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष प्रकरण से संबंधित रिपोर्ट प्रदेश व क्षेत्रीय नेतृत्व को भेज दी गई है। पार्टी नेतृत्व के दिशा निर्देश के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।