Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राम मंदिर की फोटो पर… मुस्लिम देश का झंडा लगाया, अंग्रेजी में लिखा विवादित शब्द, इतनी धाराओं में मुकदमा दर्ज

थाना में दिए तहरीर में हियुवा पूर्व जिलाध्यक्ष नरसिंह पांडेय ने बताया था कि तहसील नौतनवा के वह अपने जनसंपर्क कार्यालय पर बैठे थे। दिन में 3.30 बजे ग्राम चकदह प्रधान वीरेंद्र राजभर ने उनके मोबाइल फोन पर सूचना दी कि उनके गांव के एक युवक ने इंस्टाग्राम पर मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के मंदिर का एक फोटो को पोस्ट किया है।

By Santosh Singh Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 24 Jan 2024 07:02 PM (IST)
Hero Image
नौतनवा थाना में गिरफ्तार आरोपित के साथ पुलिस टीम। जागरण

जागरण संवाददाता, नौतनवा। इंटरनेट मीडिया पर अयोध्या के श्री राम मंदिर पर पाकिस्तानी झंडा फहराते तस्वीर को प्रसारित करने वाले आरोपी पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कोर्ट प्रस्तुत किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

थाना में दिए तहरीर में हियुवा पूर्व जिलाध्यक्ष नरसिंह पांडेय ने बताया था कि तहसील नौतनवा के वह अपने जनसंपर्क कार्यालय पर बैठे थे। दिन में 3.30 बजे ग्राम चकदह प्रधान वीरेंद्र राजभर ने उनके मोबाइल फोन पर सूचना दी कि उनके गांव के एक युवक ने इंस्टाग्राम पर मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के मंदिर का एक फोटो को पोस्ट किया है। जिसके ऊपर दूसरे देश पाकिस्तान का झंडा लगा हुआ चित्र दर्शाया गया है तथा उसके नीचे अंग्रेजी में बाबरी मस्जिद लिखा हुआ है। 

फोटो को देखने पर प्रतीत हुआ है कि यह कृत्य जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने व दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक विवाद उत्पन्न कराने के उद्देश्य से किया गया है। 

इंस्पेक्टर मनोज कुमार राय ने बताया कि नरसिंह पांडेय की तहरीर पर अभियुक्त महफूज निवासी चकदह थाना नौतनवा के विरुद्ध इंटरनेट पर आपत्तिजनक तस्वीर प्रसारित करना, जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना, सरकार के निर्देशों का उल्लंघन, कूटरचना का मुकदमा दर्ज कर न्यायालय चालान किया गया है।

यह भी पढ़ें: राम मंदिर में श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ पर क्या बोले सीएम योगी? पुलिस के व्यवहार को लेकर दिया ये निर्देश

यह भी पढ़ें: UP Diwas: समाज कल्याण विभाग के स्टॉल पर दिखी कई योजनाओं की झलक, सभी वर्गों को मिल रहा योजनाओं का लाभ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर