Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Eye Flu : मेडिकल की दुकानों से आई फ्लू की दवा गायब; ब्लैक में बिक रही दवा- नेपाल से दवा लाने को मजबूर मरीज

Eye Flu In Maharajganj मरीज ने बताया कि संक्रमण से तीन दिन से परेशान है। यहां बाजार में इसकी दवा नही मिल रही है। बहुत कहने पर दवा दुकानदार 100 से 200 मूल्य वाली दवा लिखा रहे है। मजबूरी में नेपाल से दवा लानी पड़ रही है। क्योंकि वहां दवा भी सस्ती है और आंखों के डॉक्टर भी मिल रहे हैं।

By Santosh SinghEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Sun, 20 Aug 2023 08:00 PM (IST)
Hero Image
Eye Flu : मेडिकल की दुकानों से आई फ्लू की दवा गायब ,रोगी परेशान

जासं, निचलौल:Eye Flu नगर में मेडिकल स्टोरो से आई फ्लू की दवा गायब हो गई है। जिसके चलते आई फ्लू के रोगियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मजबूरी में लोगों को विकल्प के रुपये में महंगे अन्य आई ड्राप खरीदने पड़ रहे हैं। कहीं चोरी छिपे मिल रही है तो कहीं ब्लैक में बिक रही है।

क्षेत्र में तेजी से फैले आई फ्लू की चपेट में आए मरीजों को आई ड्राॅप नहीं मिल पा रहा है। दवा की दुकानों पर इसकी किल्लत हो गई है। जिसके चलते परेशान आंख रोगी मजबूरी में महंगी आई ड्राप खरीदने रहे है। किल्लत के चलते लोगों को अब नेपाल बॉर्डर पार कर नेपाल से दवा लानी पड़ रही है।  

नेपाल जाने की वजह है कि दुकानदार अधिक मूल्य पर ही दवा बेच रहे हैं। इस परेशानी को देखते हुए अधिकांश नेत्र रोगी नेपाल के आंख अस्पतालों में इलाज के लिए चले जा रहे हैं। 

आंख के संक्रमण से तीन दिनों से परेशान है।यहा बाजार इसकी दवा नही मिल रही है। बहुत कहने पर दवा दुकानदार 100 से 200 मूल्य वाली दवा लिखा रहे है। मजबूरी में महराजगंज से मंगाकर दवा डाल रहे है। यदि राहत नही मिली तो नेपाल जाएंगे। वहां चिकित्सक व दवा दोनों मिल रही है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आई ड्राप उपलब्ध है। आंख रोगी अस्पताल से पर्ची लिखा कर दवा ले सकते हैं। निजी दुकानों के बारे में पता नहीं है। यदि वह अधिक मूल्य ले रहे हैं तो इसकी जांच कराई जाएगी।

डा अंग्रेश सिंह, सीएचसी अधीक्षक