Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महराजगंज के लोगों के लिए खुशखबरी, इस रोड का होगा चौड़ीकरण; लोक निर्माण को सौंपी गई जिम्मेदारी

महराजगंज डीएम की पहल पर तहसील रोड का चौड़ीकरण व उच्चीकरण होने जा रहा है। इसकी जिम्मेदारी लोक निर्माण को सौंपी गई है। नगर पंचायत की यह सड़क काफी दिनों से बदहाल थी। पूरी सड़क टूट कर गड्ढे में तब्दील हो चुकी है। अब जिलाधिकारी की पहल पर इस सड़क का निर्माण जल्द शुरू होगा। सड़क चौड़ीकरण में बाधा बन रहे विद्युत पोल शिफ्टिंग का कार्य भी जल्द शुरू होगा।

By Santosh Singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 18 Jun 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
तहसील रोड का होगा चौड़ीकरण व उच्चीकरण, सुगम होगी यात्रा

जागरण संवाददाता, निचलौल। डीएम की पहल पर तहसील रोड का चौड़ीकरण व उच्चीकरण होने जा रहा है। इसकी जिम्मेदारी लोक निर्माण को सौंपी गई है। नगर पंचायत की यह सड़क काफी दिनों से बदहाल थी। पूरी सड़क टूट कर गड्ढे में तब्दील हो चुकी है। यह सड़क तहसील मुख्यालय के साथ ठूठीबारी रोड से चिउटहा रोड को भी जोड़ती है।

नगर में भीड़ से बचने के लिए बाईपास का भी काम करती है। सिसवा रोड पर जाने के लिए भी यह सुविधाजनक है। कई मायने में भी यह सड़क काफी महत्वपूर्ण है। जिलाधिकारी ने इसकी जिम्मेदारी चौड़ीकरण व उच्चीकरण के साथ लोक निर्माण विभाग को दे दिया।

चौड़ीकरण में विद्युत पोल शिफ्टिंग की बाधा को दूर करने के लिए शनिवार को समाधान दिवस पर विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता देवेन्द्र सिंह को बुलाकर डीएम ने निर्देशित किया। अधिशासी अभियंता ने बताया कि पोल की शिफ्टिंग के लिए शीघ्र ही निविदा आमंत्रित की जाएगी।

लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता पवन कुमार ने बताया कि तहसील रोड के चौड़ीकरण के लिए प्रस्ताव मिला है। एस्टीमेट तैयार करने तैयार करने के साथ ही नगर पंचायत से अनापत्ति प्रमाण पत्र लिए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा में झटके के बाद अलर्ट मोड में भाजपा, यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू; समीक्षा के लिए दिग्गजों ने डाला डेरा