Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hit and Run Law: भारत में ट्रकों के हड़ताल का असर नेपाल तक देखने को मिला, पड़ोसी देश में शुरू हो गई इस चीज की किल्लत

Hit and Run Law सोनौली निवासी टैंकर संचालक गुडडू सिंह ने बताया कि भारत में चालकों की हड़ताल के कारण नेपाली टैंकर चालक रविवार से ईंधन लेने नहीं गए है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन 30 से 40 टैंकर डीजल पेट्रोल और गैस के वाहन नेपाल जाते थे जो हड़ताल के बाद नहीं आए हैं। कई शहरों में रसोई गैस की भी किल्लत के आसार बढ़ गए हैं।

By Santosh Singh Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Tue, 02 Jan 2024 08:45 PM (IST)
Hero Image
भारत में ट्रकों के हड़ताल से नेपाल में डीजल व पेट्रोल की किल्लत शुरू

जागरण संवाददाता, सोनौली। भारत में ट्रकों के नियम कानून बिल में बदलाव के बाद ट्रक व बस चालक यूनियन ने हड़ताल कर दिया है। इस कारण नेपाली टैंकर चालकों ने भारत में लोडिंग रोक दी है। इससे नेपाल में डीजल व पेट्रोल की किल्लत शुरू हो गई है।

भारत- नेपाल बार्डर के सोनौली में बस नहीं मिल रही है। यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचने के लिए छोटे वाहनों का सहारा लेना पड़ रहा है। मजबूरी का फायदा उठाकर कार चालक यात्रियों से तीन गुना किराया वसूल ले रहे हैं।

मंगलवार को दूसरे दिन बीमार लोगों को अस्पताल पहुंचाने में समस्या का सामना करना पड़ा। भारत में ट्रकों के पहिए रुकते ही नेपाल के कई पेट्रोल पंप डीजल व पेट्रोल के अभाव में सुने पड़ गए। भैरहवा में कुछ पेट्रोल पंप बंद हो गए हैं।

नेपाल आयल कारपोरेशन के कई पेट्रोल पंपों पर ईंधन समाप्त होने से वहां डीजल व पेट्रोल के लिए मारामारी शुरू हो गई है। कई शहरों में रसोई गैस की भी किल्लत के आसार बढ़ गए हैं। क्योंकि इसकी कालाबाजारी शुरू हो गई है।

सोनौली निवासी टैंकर संचालक गुडडू सिंह ने बताया कि भारत में चालकों की हड़ताल के कारण नेपाली टैंकर चालक रविवार से ईंधन लेने नहीं गए है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन 30 से 40 टैंकर डीजल पेट्रोल और गैस के वाहन नेपाल जाते थे, जो हड़ताल के बाद नहीं आए हैं।