Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharajganj Lok sabha election: महराजगंज में बोले गृहमंत्री अमित शाह, 'पाक अधिकृत कश्मीर लेकर रहेंगे'

महराजगंज के जवाहर लाल नेहरू स्मारक पीजी कालेज के परिसर में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री व भाजपा प्रत्याशी पंकज चौधरी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि समाजवादी पार्टी व कांग्रेस के नेता झूठ बोलने में माहिर हैं। सपा के शासन काल में सहारा का घोटाला हुआ। अब मोदी सरकार एक-एक पाई वापस करा रही है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 29 May 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
महराजगंज में अमित शाह ने जनसभा को संबोधित किया।

 जागरण संवाददाता, महराजगंज। केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह ने अंतिम चरण के चुनाव प्रचार में महराजगंज से राहुल गांधी व अखिलेश यादव पर सीधा हमला बोला। कहा कि राहुल गांधी पाकिस्तान के पास एटम बम हाेने का हवाला देकर हमें डराते हैं। पाक अधिकृत कश्मीर हमारा है और हम उसे लेकर रहेंगे।

पाकिस्तान को नरेन्द्र मोदी ही मुहंतोड़ जवाब दे सकते हैं। समाजवादी पार्टी ने राम भक्तों पर गोली चलवाई थी ,जिससे सरयू का पानी लाला हो गया था। लोकसभा चुनाव में एक तरफ राम भक्त हैं तो दूसरी तरफ रामभक्तों पर गोली चलवाने वाले लोग हैं।

इसे भी पढ़ें-महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज के तीसरी मंजिल से मरीज ने लगाई छलांग, मौत

70 साल से कांग्रेस व सपा ने राम मंदिर के मामले को लटकाए रखा। जब नरेन्द्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने केस जीत मंदिर का शिलान्यास किया और उसका लोकार्पण कर जनता को समर्पित कर दिया।

बुधवार को महराजगंज के जवाहर लाल नेहरू स्मारक पीजी कालेज के परिसर में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री व भाजपा प्रत्याशी पंकज चौधरी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि समाजवादी पार्टी व कांग्रेस के नेता झूठ बोलने में माहिर हैं। सपा के शासन काल में सहारा का घोटाला हुआ। अब मोदी सरकार एक-एक पाई वापस करा रही है। चौधरी चरण सिंह को भरत रत्न देकर भाजपा ने किसानों का सम्मान किया है।

इसे भी पढ़ें-अखिलेश यादव-राहुल गांधी की रैली में भीड़ हुई अराजक, कुर्सियां तोड़ी ‘खटाखट-खटाखट’

उन्होंने कहा कि चुनाव में एक तरफ 12 लाख करोड़ का घोटाला करने वाला इंडी गठबंधन है, तो दूसरी तरफ लगातार 23 साल से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री रहने वाले नरेन्द मोदी है ,जिन पर 50 पैसे का आरोप नहीं है। राहुल बाबा जीत गए तो घमंडिया गठबंधन का प्रधानमंत्री कौन बनेगा। शरद पावर, उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव,ममता बनर्जी या राहुल गांधी।

कहा कि दरअसल इंडी गंठबंधन के पास प्रधानमंत्री पद का कोई प्रत्याशी ही नहीं है। यह पांच साल में पांच लोग बारी- बारी प्रधानमंत्री बनाने के चक्कर में हैं। देश परचून की दुकान नहीं यह महान भारत है। महराजगंज में चार चीनी मिलें थी। पूर्व की सरकरों ने चीनी मिलों को निजी हाथों में बेंच दिया। पंकज चौधरी को पुन: सांसद बना दें तो तीन चीनी मिलों के बराबर एक बड़ी चीनी मिल हम चालू कराने का कार्य करेंगे।

जनसभा को केंद्रीय वित राज्य मंत्री पंकज चौधरी, मध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाबो देवी, एमएलसी सुभाष यदुवंश, विधायक ज्ञानेंद्र सिंह,जयमंगल कन्नौजिया, ऋषि त्रिपाठी व प्रेम सागर पटेल ने भी संबोधित किया।